लोकसभा चुनाव 2024: गांधी खानदान पर जमकर बरसीं स्मृति ईरानी, बताया आखिर क्यों अमेठी सीट पर प्रत्याशी का ऐलान नहीं कर पाई कांग्रेस

गांधी खानदान पर जमकर बरसीं स्मृति ईरानी, बताया आखिर क्यों अमेठी सीट पर प्रत्याशी का ऐलान नहीं कर पाई कांग्रेस
  • अमेठी में चुनाव प्रचार के दौरान स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर हमला
  • गांधी खानदान पर लगाया अमेठी में विकास न करवाने का आरोप
  • पीएम मोदी के गिनाए काम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। इस महामुकाबले में जीत हासिल करने के लिए सभी दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे सत्ता पक्ष और विपक्षी पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। इस बीच यूपी की अमेठी लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद और केंद्र में मंत्री स्मृति ईरानी ने चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा, "आपने इस क्षेत्र में कांग्रेस की राजनीति देखी है। आप सभी ने गंभीर परिस्थितियों के दौरान कांग्रेस को गायब होते देखा है। जब कोविड आया, तो कांग्रेस पार्टी का कोई भी व्यक्ति लोगों के बीच नहीं देखा गया।"

कांग्रेस उम्मीदवार के ऐलान में देरी पर कही ये बात

इस दौरान स्मृति ईरानी ने अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार की घोषणा में देरी को लेकर भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, "इससे संकेत मिलता है कि अब कांग्रेस पार्टी भी जानती है कि अमेठी इस बार फिर से कमल का फूल खिलाने का निर्णय ले चुकी है। इसके पीछे का कारण ये है कि अगर कांग्रेस पार्टी का 50 साल और राहुल गांधी के 15 साल बनाम बीजेपी सांसद के पांच साल को देखें तो जमीन आसमान का फर्क पता चल जाएगा।"

कोविड के दौरान नजर नहीं आया गांधी खानदान

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गांधी खानदान निशाना साधते हुए कहा कि कोविड के दौरान गांधी खानदान का एक व्यक्ति भी अमेठी में नजर नहीं आया। उन्होंने कहा, "देश में जब कोविड की चुनौती आई थी तो गांधी खानदान का एक भी व्यक्ति अमेठी में नजर नहीं आया था। आपकी सांसद गांव-गांव गई इस बात को कोई झूठला नहीं सकता। केंद्रीय मंत्री ने लोगों से उन्हें वोट देने की अपील करते हुए कहा, "कोविड के समय मैं गांवों में घर-घर घूम रही थी। मैं यहां जाति के आधार पर नहीं, बल्कि अमेठी की एक कर्तव्यनिष्ठ नागरिक के रूप में आपका समर्थन मांग रही हूं।"

बीजेपी सांसद ने अमेठी के लोगों को पीएम मोदी के काम गिनाते हुए कहा, "अमेठी की किसी जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 6000 रुपया नहीं मांगा, बल्कि पीएम मोदी ने बढ़ चढ़ कर दिया। आज 4 लाख 20 हजार परिवारों को अमेठी लोकसभा क्षेत्र में सालाना 6 हजार रुपये मिलता है। वहीं कांग्रेस का 50 साल अमेठी में एकक्षत्र राज था, वे गरीब के लिए शौचालय तक नहीं बनवा पाए। ये (राहुल गांधी) छींकते थे तो विदेश के किसी अस्पताल में चले जाते थे। अमेठी में मेडिकल कॉलेज तक नहीं बनवाए।"

Created On :   11 April 2024 12:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story