लोकसभा चुनाव 2024: राम मंदिर का जिक्र कर इंडिया गठबंधन पर जमकर बरसीं स्मृति ईरानी, राहुल गांधी को बताया अहंकारी

राम मंदिर का जिक्र कर इंडिया गठबंधन पर जमकर बरसीं स्मृति ईरानी, राहुल गांधी को बताया अहंकारी
  • चेन्नई में आयोजित चुनावी सभा में इंडिया गठबंधन पर स्मृति ईरानी ने बोला हमला
  • राम मंदिर का जिक्र कर जमकर बरसीं
  • राहुल गांधी को बताया अहंकारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तारीखें फाइनल हो चुकी हैं। 19 अप्रैल से इस सियासी महाकुंभ का आरंभ हो रहा है जो कि 1 जून तक चलेगा। चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सत्ता और विपक्ष के सभी दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। दोनों ही पक्षों के नेता देश के अलग-अलग हिस्सों में जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं जिसमें वो एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं। बीजेपी की वरिष्ठ नेता और मोदी कैबिनेट में मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को चेन्नई में आयोजित एक चुनावी सभा में राम मंदिर का जिक्र करते हुए इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियों और उनके नेताओं पर जमकर हमला बोला।

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, स्मृति ईरानी ने विपक्षी दलों पर उनके गठबंधन का नाम इंडिया रखने पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने अपने गठबंधन का नाम तो इंडिया रख लिया लेकिन दिल्ली में जाकर ये लोग 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' का नारा लगाने वाली गैंग का समर्थन करते हैं।

'जय श्री राम' कहने पर लोगों को मार डाला

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में कई ऐसे राज्य है जहां इंडिया गठबंधन में शामिल दलों ने जय श्रीराम का नारा लगाने वाले लोगों की हत्या कर दी थीं। केरल और पं. बंगाल ऐसे दो राज्य हैं जहां जय श्रीराम का नारा लगाने पर लोगों को मार डाला। उन्होंने राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि हम यहां भगवान राम के चरणों में सिर झुकाए खड़े हैं। हमने वो दिन भी देखे हैं जब हम राम मंदिर आंदोलन के दिनों में कहते थे कि 'मंदिर वहीं बनाएंगे' और कांग्रेस वाले तंज कसते हुए कहते थे कि 'लेकिन तारीख नहीं बताएंगे।' उन्होंने आगे कहा कि हमने राम मंदिर तारीख बताई, मंदिर बना और रामभक्त की महिला देखो कि जिन लोगों ने हलफनामा देकर प्रभू श्रीराम के अस्तित्व को ही नकार दिया था, लेकिन भगवान राम अपनी प्राण प्रतिष्ठा के समारोह में उनकी भी बुलाया। लेकिन इंडिया अलायंस का अहंकार देखिये उन्होंने भगवान राम के न्यौते को ही ठुकरा दिया।

राहुल गांधी को बताया अहंकारी

अपने संबोधन में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि इनकी अहंकारी की सीमा तो तब पार हो जाती है जब ये आगाह करते हैं कि इस चुनाव के बाद देश में आग लग जाएगी। उन्होंने आगे कहा, 'अगर मेरी आवाज राहुल गांधी तक पहुंच रही है तो मैं उनसे कहना चाहती हूं कि तुम जैसे कई तुम जैसे कई आए और कई गए, हिंदुस्तान है, था और रहेगा।'

Created On :   6 April 2024 7:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story