ऑस्ट्रेलिया ने फीफा महिला विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की

ऑस्ट्रेलिया ने फीफा महिला विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की
Australia name preliminary 2023 FIFA Women's World Cup squad.(pic credit: TheMatildas twitter)
डिजिटल डेस्क, कैनबेरा। ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय महिला फुटबॉल टीम के मुख्य कोच टोनी गुस्तावसन ने सोमवार को फीफा महिला विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की।

गुस्तावसन ने 29-खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की जिसमें से 23 को टीम में रखा जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रशिक्षण शिविर में खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस साबित करने का पूरा मौका दिया जाएगा।

स्टार खिलाड़ी सैम केर, स्टीफ कैटली, ऐली कारपेंटर और केटलिन फोर्ड टीम में हैं।

गुस्तावसन ने कहा, 2021 में हमारे पहले प्रशिक्षण सत्र के पहले दिन हमने कहा था कि फीफा महिला विश्व कप के लिए 23 खिलाड़ी होंगी।

मैं हर कदम पर उनकी प्रतिबद्धता से प्रभावित हुआ हूं, और अब हमारे पास अपनी योजना को ठीक करने और मजबूत करने का एक मौका है।

ऑस्ट्रेलियन टीम (मटिलदास) 20 जुलाई को सिडनी में आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी, 27 जुलाई को ब्रिसबेन में नाइजीरिया और 31 जुलाई को मेलबर्न में कनाडा से सामना होगा।

आठ समूहों में से प्रत्येक से केवल शीर्ष दो टीमें ही राउंड ऑफ 16 में प्रवेश करेंगी। यह पहली बार है कि महिला फुटबॉल का सबसे बड़ा टूनार्मेंट 32 टीमों का होगा।

पिछले साल एशियाई कप जीतने वाले चीन को टूनार्मेंट के लिए ग्रुप डी में इंग्लैंड, डेनमार्क और हैती के साथ रखा गया है।

घरेलू सरजमीं पर ऐतिहासिक टूनार्मेंट से पहले ऑस्ट्रेलिया 14 जुलाई को अभ्यास मैच में पांचवें स्थान पर काबिज फ्रांस से भिड़ेगा।

--आईएएनएस


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Jun 2023 6:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story