वापसी पर चमके जसप्रीत बुमराह, डकवर्थ लुईस मैथड के तहत दो रनों से जीता भारत

वापसी पर चमके जसप्रीत बुमराह, डकवर्थ लुईस मैथड के तहत दो रनों से जीता भारत
  • जसप्रीत बुमराह ने अपने पहले ही ओवर में दो विकेट चटकाए
  • बारिश की वजह से दूसरी पारी में महज सात ओवर खेल हुआ

डिजिटल डेस्क, डबलिन। भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला कल डबलिन के द विलेज स्टेडियम में खेला गया। बारिश से प्रभावित इस मैच में जसप्रीत बुमराह की कप्तानी वाली युवा भारतीय टीम ने इस मुकाबले में डकवर्थ लुईस मैथड के तहत दो रनों से जीत हासिल की। भारत के इस मैच में कप्तान जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी प्रदर्शन दिखाते हुए लंबे समय बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर अपने पहले ही ओवर में दो विकेट हासिल किए।

बैरी मैक्कार्थी ने लगाई तूफानी फिफ्टी

मुकाबले की शुरुआत में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम आयरलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही। भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने पारी के पहले ही ओवर में एंड्रयू बालबर्नी और हैरी टेक्टर को एक के बाद पवेलियन का रास्ता दिखाया। बुमराह के बाद लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और डेब्यू मैच खेल रहे प्रसिद्ध कृष्णा ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए महज 59 रनों पर छह बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया।लेकिन पहले कर्टिस कैंपर और बैरी मैक्कार्थी की जोड़ी ने सातवें विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी निभाकर टीम को सौ रनों के पार पहुंचाया। जिसके बाद अंतिम ओवरों में मैक्कार्थी ने छक्कों की बारिश करते हुए महज 33 गेंदों में नाबाद 51 रनों की पारी खेलकर आयरलैंड को 139 रनों के सम्मानजनक टोटल तक पहुंचा दिया। भारत की ओर से बुमराह, कृष्णा और बिश्नोई ने दो-दो विकेट हासिल किए।

बारिश ने खराब किया मैच का मजा

गेंदबाजों के लिए मददगार पिच पर 140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की। उपकप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और युवा यशस्वी जायसवाल की ओपनिंग जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों का फायदा उठाते हुए 45 रन जोड़ लिए। लेकिन पावरप्ले के बाद अपना पहला ओवर लेकर आए तेज गेंदबाज क्रेग यंग ने पहले यशस्वी जायसवाल (24 रन) और फिर तिलक वर्मा को शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेजकर भारत को दोहरा झटका दिया। इसके बाद बराबरी पर चल रहे इस मैच में बारिश ने एंट्री मारकर मैच का मजा किरकिरा कर दिया। भारत अपनी पारी में 6.5 ओवरों में दो विकेट गवांकर 47 रन बना लिए थे और डकवर्थ लुईस मैथड के स्कोर से दो रन आगे चल रहा था। जिसकी वजह से भारत ने पहला टी-20 जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत- जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और प्रसिद्ध कृष्णा।

आयरलैंड- पॉल स्टर्लिंग (कप्तान), एंड्रयू बालबर्नी, मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, जोशुआ लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, बेमजमिंन वाइट, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर और क्रेग यंग।

Created On :   19 Aug 2023 2:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story