दैनिक भास्कर हिंदी: डु प्लेसिस ने संन्यास नहीं लेने के संकेत दिए

January 29th, 2020

हाईलाइट

  • डु प्लेसिस ने संन्यास नहीं लेने के संकेत दिए

जोहान्सबर्ग, 28 जनवरी (आईएएनएस)। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने कहा है कि वह अपने भविष्य को लेकर अभी कोई फैसला नहीं करेंगे। दक्षिण अफ्रीका को सोमवार को ही द वांडर्स स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों 191 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के साथ ही मेजबान टीम इंग्लैंड के हाथों 1-3 से सीरीज भी हार गई है।

डु प्लेसिस ने मैच के बाद संवादाता सम्मेलन में अपने संन्यास के बारे में पूछे जाने पर कहा,ऐसा लगता है कि आप मुझे अंतिम समय पर धकेल रहे हैं। जब आप भावुक या निराश होते हैं तो आप उस तरह के निर्णय नहीं लेते। मुझे पता है कि परिणाम अच्छे नहीं है। यह आपको दिखाता है कि हम आत्मविश्वास के मामले में कहां हैं। यह क्रिकेट से और इन सब चीजों दूर होने का समय है और फिर से खुद को तरोताजा करके टी-20 में वापसी करने का समय है।

डु प्लेसिस को पहले ही वनडे कप्तानी से हटाया जा चुका है। उनकी कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका को पिछले नौ टेस्ट मैचों में आठ में हार का सामना करना पड़ा है। खुद कप्तान डु प्लेसिस का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा है और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में 21, 20, 1, 19, 8, 36, 3 और 35 रनों की ही पारी खेली है।

डु प्लेसिस ने माना कि उनकी टीम इस सीरीज में बल्लेबाजी में अच्छा नहीं कर पाई। कप्तान ने कहा, मैं बहुत निराश हूं। मुझे पता है कि कोचिंग स्टाफ, खिलाड़ी और फैन्स भी नाराज है। लेकिन सभी टीमें ऐसी दौर से गुजरती है। दक्षिण अफ्रीका को अब चार फरवरी से इंग्लैंड के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।