हॉकी विश्व कप 2023 : जर्मनी ने फ्रांस को 5-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

January 23rd, 2023

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। जर्मनी ने सोमवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में क्रॉसओवर मैच में विश्व नंबर 121 फ्रांस को 5-1 से हराकर एफआईएच ओडिशा हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

गोल अंतर पर पूल बी में बेल्जियम के बाद दूसरे स्थान पर रहने वाले जर्मनी, दोनों टीमों ने दो जीत और एक ड्रॉ से सात अंकों के साथ समाप्त किया। पहले क्वार्टर के अंत से ठीक पहले गोल किया और फिर दूसरे क्वार्टर में तीन और गोल दागे। हाफ टाइम में 4-0 की बढ़त बनाई।

तीसरे क्वार्टर में गोलरहित रहने के बाद, जर्मनी ने फ्रांस के कुछ मजबूत दबाव को झेलने से पहले एक और गोल किया, जिसके दौरान उन्होंने सात पेनल्टी कार्नर अर्जित किए और एक गोल भी किया।

मैच में जर्मनी के लिए मार्को मिल्तकाउ (14वें मिनट), निकलास वेलेन (18वें मिनट), मैट्स ग्रामबश (23वें मिनट), मोरिट्ज ट्रोम्पट्र्ज़ (24वें मिनट) और गोंजालो पेलियट (59वें मिनट) ने गोल किए , जबकि फ्रांस के लिए फ्रांस्वा गोयत ने एकमात्र गोल 57वें मिनट में किया। जर्मनी अब अंतिम-आठ चरण के मुकाबले में यूरोपीय प्रतिद्वंद्वियों इंग्लैंड से भिड़ेगा।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.