कोलकाता में फाइनल क्वालीफायर की मेजबानी करेगा भारत

India to host final qualifiers in Kolkata in Asian Cup 2023
कोलकाता में फाइनल क्वालीफायर की मेजबानी करेगा भारत
एशियाई कप 2023 कोलकाता में फाइनल क्वालीफायर की मेजबानी करेगा भारत
हाईलाइट
  • क्वालिफायर के अंतिम चरण के लिए ड्रा 24 फरवरी को मलेशिया से एक ऑनलाइन कार्यक्रम में निर्धारित है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र में एएफसी महिला एशियाई कप की सफलतापूर्वक मेजबानी करने के बाद, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) अब चीन में होने वाले अगले साल के पुरुष एशियाई कप के लिए अंतिम क्वालीफाइंग दौर की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

कोलकाता में क्वालीफायर की मेजबानी के लिए भारत को एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने स्वीकार कर लिया है। इस बारे में एआईएफएफ ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

एआईएफएफ ने अपनी वेबसाइट पर एक रिपोर्ट में कहा, एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने एएफसी एशियाई कप चीन 2023 क्वालीफायर के तीसरे दौर की मेजबानी के लिए भारत की बोली को स्वीकार कर लिया है, जो 8 जून, 2022 को आयोजित किया जाना है। भारत कोलकाता में क्वोलीफायर की मेजबानी करेगा।

उन्होंने आगे कहा, जबकि मेजबान चीन पीआर सहित 13 टीमें पहले ही एएफसी एशियाई क्वालीफायर के दूसरे दौर में अपने पहले के प्रदर्शन के आधार पर क्वालीफाई कर चुकी हैं, अंतिम 11 स्थान जून में होने वाले निर्णायक ग्रुप स्टेज में 24 टीमों के लिए बने हुए हैं।

छह मेजबान देशों भारत, कुवैत, किर्गिज गणराज्य, मलेशिया, मंगोलिया और उजबेकिस्तान में सभी पांच एएफसी क्षेत्रों में शामिल है। एएफसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक बयान में पुष्टि की।

एएफसी एशियन कप चाइना 2023 क्वालिफायर फाइनल राउंड 8, 11 और 14 जून, 2022 को तीन मैच के दिनों में आयोजित किया जाएगा, जिसमें ग्रुप विजेता और दूसरे स्थान पर रहने वाली सर्वश्रेष्ठ 5 टीमें चीन में एशियन कप के लिए टिकट अर्जित करेंगी। जो 16 जून, 2023 को शुरू होने की उम्मीद है। क्वालिफायर के अंतिम चरण के लिए ड्रा 24 फरवरी को मलेशिया से एक ऑनलाइन कार्यक्रम में निर्धारित है।

(आईएएनएस)

Created On :   17 Feb 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story