आज से होगा कॉमनवेल्थ गेम्स का आगाज, खेल गांव में नही मिल रहा भारतीय खिलाड़ियों को खाना, सिंधु में दिखे कोरोना के लक्षण 

Indian players are not getting proper food in the sports village
आज से होगा कॉमनवेल्थ गेम्स का आगाज, खेल गांव में नही मिल रहा भारतीय खिलाड़ियों को खाना, सिंधु में दिखे कोरोना के लक्षण 
Commonwealth Games 2022 आज से होगा कॉमनवेल्थ गेम्स का आगाज, खेल गांव में नही मिल रहा भारतीय खिलाड़ियों को खाना, सिंधु में दिखे कोरोना के लक्षण 

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की शुरुआत आज (28 जुलाई) से इंग्लैंड के बर्मिंघम में होने जा रही है। 10 दिनों तक चलने वाले इस मेगा स्पोर्टिंग इवेंट में भारत के लिए 205 एथलीट्स विभिन्न खेलों मे भारत की ओर से मैदान में उतरने वाले है। कॉमनवेल्थ गेम्स के इतिहास में पहली बार खेलों में महिला क्रिकेट को भी शामिल किया गया है।

कॉमनवेल्थ गेम्स की शुरुआत से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम की  खिलाड़ियों को खेल गांव में कई प्रकार की समस्याएं हो रही है। सूत्रों के अनुसार, कई खिलाड़ियों ने शिकायत की है कि उन्हें एक ही रुम शेयर करना पड़ रहा है, साथ ही उन्हें खाने के लिए भी खेल गांव से बाहर होटल में जाना पड़ रहा है। 

केवल कप्तान को ही मिला पर्शनल रुम 

सूत्रों की माने तो कामनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) से अलग-अलग कमरों की मांग की थी, लेकिन आईओए ने कप्तान हरमनप्रीत कौर को ही केवल अलग रुम दिया है। अन्य सभी खिलाड़ियों को आपस में रुम शेयर करना पड़ रहा है। खिलाड़ियों ने बताया कि उन्हें अभी तक इसका कोई कारण भी नही बताया गया है। 

ओपनिंग सेरेमनी से पहले पीवी सिंधु हुई आइसोलेट 

एक ओर भारतीय खिलाड़ियों को खेल गांव में सभी सुविधाएं नही मिल पा रही वही ओपनिंग सेरेमनी में मार्च से पहले भारत की स्टार बैटमिंटन खिलाड़ी और दो बार ओलंपिक मेडलिस्ट रही पीवी सिंधु को आइसोलेशन में रखा गया था, सूत्रों के अनुसार सिंधु में कोरोना के कुछ लक्षण पाए गए जिसकी वजह से सावधानी बरतते हुए उन्हें और उनके साथ आए सभी खिलाड़ियों को आइसोलेशन  में रखा गया था। अपने दूसरे कोविड टेस्ट में पीवी सिंधु और सभी खिलाड़ियों की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आयी और अब सभी खिलाड़ी टीम से जुड़ गए है। 

गौरतलब है कि, भारत की ओर से इस बार ओपनिंग सेरेमनी मे ध्वजावाहक के रुप में भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और पीवी सिंधु को चुना गया है। हमेशा की तरह इस कॉमनवेल्थ गेम्स में भी भारत अपने शानदार प्रदर्शन से टॉप-3 देशों में जगह बनाने की कोशिश करेगा। 


 

Created On :   28 July 2022 3:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story