comScore

किस्सा: कोहली के शतकीय मैच विजेता पारी से प्रभावित हुए थे वेंगसरकर

June 15th, 2020 09:54 IST
किस्सा: कोहली के शतकीय मैच विजेता पारी से प्रभावित हुए थे वेंगसरकर

हाईलाइट

  • कोहली के शतकीय मैच विजेता पारी से प्रभावित हुए थे वेंगसरकर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मुख्य चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने बताया है कि कैसे विराट कोहली ने उन्हें इमरजिंग प्लेयर टूर्नामेंट में शतकीय और मैच विजेता पारी खेलकर प्रभावित किया था। वेंगसरकर ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ सत्र में फेसबुक लाइव पर कहा, आस्ट्रेलिया में जब इमरजिंग प्लेयर्स टूर्नामेंट हो रहा था, तब मैं चयन समिति का चेयरमैन था। हमने उस समय फैसला किया था कि हम ऐसे खिलाड़ियों को चुनेंगे जो जल्द ही भारत के लिए खेलें, खासकर अंडर-23 टीम में से। इसलिए हमने कोहली को चुना।

वेंगसरकर ने बताया कि कैसे कोहली के बेहतरीन प्रदर्शन ने उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह दिलाई। वेंगसरकर ने कहा कि कोहली ने न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ खेलते हुए इंडिया-ए से ओपनिंग की और नाबाद शतक जमा टीम को जीत दिलाई थी, जिससे वो काफी प्रभावित हुए थे।

पूर्व कप्तान ने कहा, पहली पारी में न्यूजीलैंड ने 240-250 रन बनाए थे। कोहली से ओपनिंग करने को कहा गया था। उन्होंने नाबाद 123 (नाबाद 120) रन बनाए। जो बात मुझे प्रभावी लगी वो यह थी कि शतक लगाने के बाद वह टीम को मैच जिता के लाए और नाबाद रहे। इससे मैं काफी प्रभावित हुआ। तब मैंने सोचा कि इस लड़के को हमें भारतीय टीम में लाना चाहिए, क्योंकि वह मानसिक तौर पर काफी परिपक्व हैं। हमने उन्हें चुना और बाकी इतिहास है।

कमेंट करें
uRzHa