comScore

WTA रैंकिंग : सेरेना विलियम्स 9वें नंबर पर पहुंची, बार्टी टॉप पर

WTA रैंकिंग : सेरेना विलियम्स 9वें नंबर पर पहुंची, बार्टी टॉप पर

हाईलाइट

  • सेरेना विलियम्स WTA की ताजा रैंकिंग में 9वें नंबर पर
  • ऑस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी टॉप पर कायम

डिजिटल डेस्क, पेरिस। तीन साल बाद अपना पहला एकल खिताब जीतने वाली अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स WTA  की ताजा रैंकिंग में 9वें नंबर पर पहुंच गई है। 38 साल की सेरेना की 2017 में आस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के बाद रविवार को ही ऑकलैंड में एएसबी क्लासिक टूर्नामेंट के रूप में अपना पहला और करियर का 73वां डब्ल्यूटीए खिताब जीता है।

बार्टी टॉप पर कायम
ऑस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी टॉप पर कायम हैं जबकि चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा दूसरे नंबर हैं। बार्टी की नजरें 1976 में क्रिस्टिन ओ नील के बाद से ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बनने पर लगी हुई है। जापान की नाओमी ओसाका एक पायदान ऊपर चढ़कर तीसरे जबकि रोमानिया की सिमोना हालेप चौथे नंबर पर खिसक गई है।

सेरेना 2018 और 2019 में विंबलडन और अमेरिकी ओपन के फाइनल में हार गई थी। जबकि 2019 के रोजर्स कप फाइनल से वह रिटायर हो गई थीं। उन्होंने अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब फरवरी 1999 में फ्रांस की अमीली माउरेस्मो को हराकर जीता था। 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना ने मेलबर्न में 2017 में जब अपना पिछला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था तो वह आठ महीने की गर्भवती थी।

कमेंट करें
Xw9Jy