वनडे वर्ल्ड कप 2023: पाकिस्तानी टीम को लगा बड़ा झटका, भारत आने के लिए वीजा मिलने में हुई देरी, प्री-वर्ल्ड कप दुबई टूर हुआ कैंसिल

पाकिस्तानी टीम को लगा बड़ा झटका, भारत आने के लिए वीजा मिलने में हुई देरी, प्री-वर्ल्ड कप दुबई टूर हुआ कैंसिल
  • 27 सितंबर को पाकिस्तान का पहला वॉर्म-अप मैच
  • 6 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ पहला मैच
  • 14 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला

डिजिटल डेस्क, कराची। भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। क्रिकेट के इस महाकुंभ की शुरुआत अगले महीने 5 अक्टूबर से हो रही है। हालांकि, मेन इवेंट शुरू होने से पहले सभी टीमें 29 सितंंबर से ही वॉर्म-अप मुकाबले खेलेंगी। लेकिन इससे पहले पड़ोसी देश पाकिस्तानी टीम को बड़ा झटका लगा है क्योंकि भारतीय वीजा नहीं मिलने की वजह से दुबई के रास्ते भारत आने का उनका प्लान कैसिंल हो गया है। साथ ही पाक टीम को अपना प्री-वर्ल्ड कप कैंप भी रद्द करना पड़ गया है।

पाक टीम को वीजा मिलने में देरी

क्रिकेट वेबसाइट क्रिकइंफो ने मुताबिक वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम ने दुबई के रास्ते भारत आने का प्लान बनाया था। इसके तहत पाकिस्तानी टीम दुबई में प्री-वर्ल्ड कप कैंप के लिए कुछ दिनों तक रुकने वाली थी। जिसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले प्रैक्टिस मैच के लिए दुबई से डायरेक्ट हैदराबाद के लिए फ्लाइट पकड़ने वाली थी। लेकिन वीजा नहीं मिलने में हो रही देरी की वजह से टीम को अपना यह प्लान रद्द करना पड़ गया। हालांकि, पाकिस्तानी मैनेजरमेंट का मानना है कि समय सीमा से पहले टीम को भारत का वीजा मिल जाएगा।

केवल पाक को नहीं मिला वीजा

भारत में होने वाले इस वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली 9 विदेशी टीमों में से आठ को वीजा मिल चुका है। इस दौरान केवल पाकिस्तानी टीम को ही वीजा मिलने में देरी हो रही है। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक हफ्ते पहले ही इसके लिए अप्लाई कर दिया था। इसलिए बहुत जल्द ही टीम को भारत आने का वीजा मिल जाएगा। गौरतलब है कि, इससे पहले करीब सात साल पहले टी-20 वर्ल्ड कप 2016 में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तानी टीम भारत आई थी। जबकि भारत के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज के लिए टीम आखिरी बार साल 2012-13 में आई थी।

नीदरलैंड्स से पाक का पहला मैच

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी टीम अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले से करेगी। जबकि मेजबान भारत के साथ महामुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। एशियाई परिस्थितियों की वजह से पाकिस्तानी टीम इस वर्ल्ड कप की फेवरेट टीमों में शामिल है। हालांकि, कुछ खिलाड़ियों की चोट और कुछ खिलाड़ियों फॉर्म पाक टीम पर भारी पड़ सकती है। लेकिन बावजूद इसके कई एक्सपर्ट की ओर से चुनी गई टॉप-4 टीमों में पाकिस्तान का नाम शामिल है।

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम

टीम: बाबर आजम (कप्तान) शादाब खान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, हसन अली, इफ्तिखार अहमद , इमाम उल हक, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, सलमान आगा, शाहीन आफरीदी, उसामा मीर, सऊद शकील, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर।

रिजर्व: मोहम्मद हार‍िस, अबरार अहमद, जमान खान

Created On :   23 Sep 2023 6:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story