पोंटिंग चाहते हैं कि भारत डब्ल्यूटीसी फाइनल में अश्विन और जडेजा दोनों को मैदान में उतारे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रिकी पोंटिंग ने भारत से कहा है कि वह रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन दोनों को टीम में शामिल करे। जडेजा मुख्य रूप से आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में नंबर 6 पर बल्लेबाज कर सकते हैं।

इस साल की शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से सीरीज जीतकर भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास रखी थी, जिसमें इस भारतीय स्पिन जोड़ी का अहम योगदान था।

पिछली बार जब भारत ने 2021-22 में इंग्लैंड का दौरा किया था, तो जडेजा को सभी पांच टेस्ट मैचों में तरजीह दी गई थी। ऑलराउंडर ने उस श्रृंखला में गेंद के साथ कुछ खास प्रभाव नहीं डाला, 56.16 के औसत से छह विकेट लिए, लेकिन उन्होंने 287 रन बनाए जिसमें एक शतक शामिल था।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग मानते हैं कि गेंद के बजाय जडेजा की प्रतिभा बल्ले से ज्यादा है। इसलिए उनके साथी अश्विन को डब्ल्यूटीसी फाइनल में शामिल करना महत्वपूर्ण हो सकता है।

पोंटिंग ने कहा, मुझे वास्तव में लगता है कि वे जडेजा और अश्विन को चुनेंगे। जडेजा बल्लेबाजी में नंबर 6 पर बने रह सकते हैं। उनकी बल्लेबाजी में इतना सुधार हुआ है कि वे उन्हें एक बल्लेबाज के रूप में चुना जा सकता है जो जरूरत पड़ने पर कुछ गेंदबाजी कर सकते हैं।

इस साल की शुरूआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की घरेलू श्रृंखला के दौरान, अश्विन ने कुल 25 विकेट लेकर अपना दबदबा दिखाया था।

हालांकि जडेजा और अश्विन स्पिन पिच पर बॉलिंग कर रहे थे, लेकिन यह देखने वाली बात है कि अश्विन ने विभिन्न परिस्थितियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की अपनी क्षमता दिखाई है, 13 टेस्ट में 61 विकेट लिए हैं, जो मौजूदा डब्ल्यूटीसी चक्र में तीसरा सबसे बड़ा है।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि जडेजा की तुलना में अश्विन अधिक कुशल और बेहतर टेस्ट गेंदबाज हैं।

पोंटिंग ने कहा, लेकिन अगर जडेजा उस बल्लेबाजी स्थान को बनाए रखते हैं, और अगर खेल पांचवें दिन में जाता है और पिच टर्न लेना शुरू करता है, तो आपके पास दूसरा स्पिन गेंदबाजी विकल्प है।

उम्मीद की जाती है कि ऑस्ट्रेलिया डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए एक विशेषज्ञ स्पिनर का चयन करेगा, जिसमें दिग्गज नाथन लियोन होंगे।

35 वर्षीय लियोन 19 टेस्ट में 83 विकेट लेकर मौजूदा डब्ल्यूटीसी चक्र में सभी खिलाड़ियों में अग्रणी हैं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Jun 2023 10:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story