मध्य प्रदेश: देवास के खातेगांव को औद्योगिक क्षेत्र सिर्फ कागजों में बनाया - सज्जन सिंह वर्मा

मध्य प्रदेश: देवास के खातेगांव को औद्योगिक क्षेत्र सिर्फ कागजों में बनाया - सज्जन सिंह वर्मा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सज्जन सिंह वर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के देवास जिले के खातेगांव विधानसभा में आयोजित विकास पर्व के कार्यक्रम को लेकर तीखा हमला बोला। वर्मा ने सोशल मीडिया पर अलग-अलग पोस्ट के माध्यम से खातेगांव की बदहाल स्थिति पर मुख्यमंत्री से सवाल पूछे। वर्मा ने कहा कि खातेगांव को औद्योगिक क्षेत्र का दर्जा सिर्फ कागजों में मिला आज तक यहां कोई उद्योग नहीं लग पाया, यहाँ का युवा रोजगार की तलाश में दुसरे शहरों की तरफ जा रहा।

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि जिस हंडिया बैराज सिंचाई परियोजना का भूमि पूजन करने मुख्यमंत्री आ रहे, वह कमलनाथ सरकार की देन है। कमलनाथ सरकार ने ऐसी कई परियोजनाओं की सैद्धांतिक मंजूरी दी थी, लेकिन बाद में सरकार चले जाने पर भाजपा ने इस इन योजनाओं को ठंडे बस्ते में डाल दिया। लगातार यहाँ आदिवासियों के साथ अत्याचार हो रहा, एक आदिवासी महिला ने सामूहिक दुष्कर्म की शिकायत की, आखिर आदिवासियों पर अत्याचार कब रुकेंगे?

उन्होंने कहा कि 25 सालों से यहाँ भाजपा का विधायक है, 18 सालों से भाजपा की सरकार है फिर भी आज खातेगांव में सैकड़ों गांव पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। पीने का पानी तक उपलब्ध नहीं हो रहा, खेती के लिए भी पानी नहीं मिल रहा। श्री वर्मा ने खातेगांव में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी का मुद्दा भी उठाया, सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री बड़ी-बड़ी घोषणाएं करते हैं लेकिन जमीन पर काम नहीं होते। खातेगांव के लोग छोटी छोटी बिमारियों के इलाज के लिए देवास तथा इंदौर की ओर जाते हैं।

स्वास्थ्य सुविधाओं की खस्ता हालत के कारण पूरे क्षेत्र के लोग परेशान हैं। मुख्यमंत्री खातेगांव पहुंचे लेकिन लोगों की मूलभूत समस्या पर कोई बात नहीं की सिर्फ अपना चुनावी घोषणा पत्र और चुनावी लॉलीपॉप बांटने की स्कीम देकर जनता को बरगलाना चाहते हैं। चुनावों में होने वाली संभावित हार के डर से अलग-अलग जगह घूमकर झूठा विकास पर्व मना रहे है शिवराज।

Created On :   31 July 2023 4:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story