मध्य प्रदेश: कमलनाथ संदेश यात्रा के पहले चरण का समापन दतिया में भारी संख्या में उमड़ी भीड़

मध्य प्रदेश: कमलनाथ संदेश यात्रा के पहले चरण का समापन दतिया में भारी संख्या में उमड़ी भीड़
कमलनाथ संदेश यात्रा के पहले चरण का समापन

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कमलनाथ संदेश यात्रा के पहले चरण का समापन रविवार को दतिया विशाल आम सभा के साथ संपन्न् हुआ। इस दौरान भारी संख्या में कार्यकर्ताओं का हूजुम उमड़ा। कांग्रेस ने इस दौरान कहा कि कार्यकर्ताओं तथा आम नागरिकों की भीड़ इस बात का प्रमाण है कि आम जनता अब भाजपा के शासन से ऊब गई है तथा शीघ्र ही परिवर्तन चाहती है। गौरतलब है कि विगत 15 जून को भोपाल प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ हरी झंडी दिखाकर इस यात्रा का रवाना किया था।


पिछड़ावर्ग कॉंग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष दामोदर यादव के नेतृत्व में रवाना की गई कमलनाथ संदेश यात्रा का 25 जून को ग्रहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के विधान सभा क्षेत्र में समापन किया गया।


यात्रा के सहप्रभारी सुनील बोरसे ने बताया की यात्रा की सफलता और मिले जनसमर्थन से भारतीय जनता पार्टी चिंता में पड़ गई है। यात्रा के पहले चरण में भोपाल, विदिशा, अशोक नगर,गुना, शिवपुरी, निवाड़ी, टीकमगढ़, छत्तरपुर एवं दतिया सहित कुल 10 ज़िलों की 22 विधानसभा क्षेत्रों में 40 बड़ी सभायें एवं 55 नुक्कड़ सभाओं के आयोजन किये गये। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की 15 माह की सरकार की उपलब्धियां एवं आगामी चुनाव के लिए दिये जा रहे वचनों का प्रचार प्रासार करते हुये अपने भाषणों में भाजपा, सिंधिया और नरोत्तम पर जमकर हमला बोला गया। साथ ही हर ज़िले में कार्यकर्ताओं को भी आशान्वित किया कि इस बार पार्टी टिकट उन्हीं को देगी जिनकी जनता में मांग होगी।


यात्रा के सहप्रभारी बोरसे ने बताया कि यात्रा के प्रथम चरण के दतिया में समापन अवसर पर कई प्रादेशिक एवं राष्ट्रीय नेता सम्मिलत हुए।


दतिया के क़िला चौक पर विशाल आमसभा आयोजित कर पार्टी नेताओं ने स्पष्ट रूप से कहा कि अब भाजपा की उलटी गिनती प्रारँंभ हो गई है। अब सत्ता परिवर्तन से कोई नही रोक सकता है। इस दौरान पिछड़ावर्ग कांग्रेस विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव, पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा, राष्ट्रीय सचिव एवं म.प्र. के सहप्रभारी शिव भाटिया, विधायक सिद्धार्थ कुशवाह,सुरेश राजे, प्रगीलाल जाटव, सुनील बोरसे सहित अनेक विधायक, पूर्व विधायक पूर्व मंत्रीगण सम्मिलित हुये। आमसभा में दतिया जिले की तीनों विधान सभाओं से हज़ारों की संख्या में किसान एकत्रिक हुये जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता दामोदर यादव ने गृहमंत्री सहित सभी बड़े भाजपा नेताओं को हराने का दावा किया।

Created On :   25 Jun 2023 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story