comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

जिले के सभी निकायों में 23 फरवरी को एक साथ होगी साईकिल रैली रायसेन में प्रातः 08 बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय से प्रारंभ होगी साईकिल रैली साईकिल रैली में 15 से 30 वर्ष की आयु के युवा ले सकेंगे भाग!

जिले के सभी निकायों में 23 फरवरी को एक साथ होगी साईकिल रैली रायसेन में प्रातः 08 बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय से प्रारंभ होगी साईकिल रैली साईकिल रैली में 15 से 30 वर्ष की आयु के युवा ले सकेंगे भाग!

डिजिटल डेस्क | रायसेन स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 में सभी नागरिकों की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए रायसेन सहित जिले के समस्त नगरीय निकायों में 23 फरवरी को एक साथ साईकिल रैली आयोजित की जा रही है। कलेक्टर श्री भार्गव ने इस संबंध में बैठक आयोजित कर अधिकारियों को साईकिल रैली आयोजन के संबंध में निर्देश दिए। रायसेन नगर में 23 फरवरी को प्रातः 08 बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय से स्वच्छता साईकिल रैली प्रारंभ होगी। यह रैली नगर के मुख्य मार्ग से होते हुए सागर रोड स्थित टोल नाके से वापस होते हुए खेल स्टेडियम में समाप्त होगी।

रैली के समापन अवसर पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। बैठक में कलेक्टर श्री भार्गव ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान-2021 का संदेश जन-जन तक पहुँचाने के लिए साईकिल रैली में समाज के सभी वर्गों को शामिल कर अधिक से अधिक जन सहभगिता सुनिश्चित करने के निर्देश पीओ डूडा श्री पीके चावला को दिए। उन्होंने साईकिल रैली में शिक्षण संस्थान, एनएसएस, एनसीसी, यूथ क्लब, सामाजिक संस्थाएं, व्यापारी वर्ग, शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों को भी जोड़ने के निर्देश दिए। इस रैली में 15 से 30 वर्ष तक की आयु के प्रतिभागी शामिल होंगे।

साईकिल रैली में प्रारंभ एवं अंतिम स्थल पर आयोजन के दौरान स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान-2021 के अंतर्गत की गई गतिविधियों का प्रदर्शन किया जाएगा तथा स्वच्छता मित्रों को सम्मानित भी किया जाएगा। साईकिल रैली के सहभागियों को स्वच्छता संकल्प दिलाया जाएगा एवं शपथ पत्र भरवाया जाएगा। साईकिल रैली नगर के सभी प्रमुख मार्गों, गलियों, वार्डों से होते हुए लगभग 10 किलोमीटर की यात्रा तय करेगी। बैठक में जानकारी दी गई कि साईकिल रैली के दौरान बैनर, पोस्टर, गीत एवं नाट्य टोली द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण जागरूकता तथा स्वच्छता संबंधी संदेश दिए जाएंगे।

रैली में शामिल प्रतिभागियों को कैप, टी-शर्ट भी दी जाएगी। जिन पर स्वच्छता सर्वेक्षण संबंधी जानकारी होगी। रैली के दौरान स्थानीय पुलिस बल एवं वॉलिंटियर्स के सहयोग से ट्रैफिक व्यवस्था का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा एवं जगह-जगह मार्ग का चिन्हांकन किया जाएगा। रैली में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। अपर कलेक्टर श्री अनिल डामोर ने रैली से संबंधित अधिकारियों की पृथक से बैठक आयोजित कर रूट चार्ट सहित इस रैली के आयोजन के संबंध में विस्तृत निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्री मकसूद अहमद खान सहित अन्य जिला अधिकारी उपस्थित थे।

जिले में सभी निकायों में स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान-2021 में नागरिकों की सहभागिता बढ़ाने के लिए विभिन्न गतिविधियां की जा रही है। जिनमें बच्चों की प्रतियोगिता, चौराहें पर चाय पर चर्चा, वार्ड स्तर पर मीटिंग, सांस्कृतिक कार्यक्रम, डोर टू डोर जन-जागरूकता एवं जनसम्पर्क, नुक्कड़ नाटक सहित अन्य गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। नागरिकों द्वारा भी इनमें बढ़-चढ़कर भागीदारी की जा रही है।

कमेंट करें
nGOTP
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।