• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • A cycle rally will be held simultaneously in all the bodies of the district on February 23, at 08 am in Raisen, the cycle rally will start in the cycle rally, youths from 15 to 30 years will be able to participate!

दैनिक भास्कर हिंदी: जिले के सभी निकायों में 23 फरवरी को एक साथ होगी साईकिल रैली रायसेन में प्रातः 08 बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय से प्रारंभ होगी साईकिल रैली साईकिल रैली में 15 से 30 वर्ष की आयु के युवा ले सकेंगे भाग!

February 22nd, 2021

डिजिटल डेस्क | रायसेन स्वच्छता सर्वेक्षण-2021 में सभी नागरिकों की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए रायसेन सहित जिले के समस्त नगरीय निकायों में 23 फरवरी को एक साथ साईकिल रैली आयोजित की जा रही है। कलेक्टर श्री भार्गव ने इस संबंध में बैठक आयोजित कर अधिकारियों को साईकिल रैली आयोजन के संबंध में निर्देश दिए। रायसेन नगर में 23 फरवरी को प्रातः 08 बजे कलेक्ट्रेट कार्यालय से स्वच्छता साईकिल रैली प्रारंभ होगी। यह रैली नगर के मुख्य मार्ग से होते हुए सागर रोड स्थित टोल नाके से वापस होते हुए खेल स्टेडियम में समाप्त होगी।

रैली के समापन अवसर पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। बैठक में कलेक्टर श्री भार्गव ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान-2021 का संदेश जन-जन तक पहुँचाने के लिए साईकिल रैली में समाज के सभी वर्गों को शामिल कर अधिक से अधिक जन सहभगिता सुनिश्चित करने के निर्देश पीओ डूडा श्री पीके चावला को दिए। उन्होंने साईकिल रैली में शिक्षण संस्थान, एनएसएस, एनसीसी, यूथ क्लब, सामाजिक संस्थाएं, व्यापारी वर्ग, शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों को भी जोड़ने के निर्देश दिए। इस रैली में 15 से 30 वर्ष तक की आयु के प्रतिभागी शामिल होंगे।

साईकिल रैली में प्रारंभ एवं अंतिम स्थल पर आयोजन के दौरान स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान-2021 के अंतर्गत की गई गतिविधियों का प्रदर्शन किया जाएगा तथा स्वच्छता मित्रों को सम्मानित भी किया जाएगा। साईकिल रैली के सहभागियों को स्वच्छता संकल्प दिलाया जाएगा एवं शपथ पत्र भरवाया जाएगा। साईकिल रैली नगर के सभी प्रमुख मार्गों, गलियों, वार्डों से होते हुए लगभग 10 किलोमीटर की यात्रा तय करेगी। बैठक में जानकारी दी गई कि साईकिल रैली के दौरान बैनर, पोस्टर, गीत एवं नाट्य टोली द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण जागरूकता तथा स्वच्छता संबंधी संदेश दिए जाएंगे।

रैली में शामिल प्रतिभागियों को कैप, टी-शर्ट भी दी जाएगी। जिन पर स्वच्छता सर्वेक्षण संबंधी जानकारी होगी। रैली के दौरान स्थानीय पुलिस बल एवं वॉलिंटियर्स के सहयोग से ट्रैफिक व्यवस्था का पूर्ण ध्यान रखा जाएगा एवं जगह-जगह मार्ग का चिन्हांकन किया जाएगा। रैली में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। अपर कलेक्टर श्री अनिल डामोर ने रैली से संबंधित अधिकारियों की पृथक से बैठक आयोजित कर रूट चार्ट सहित इस रैली के आयोजन के संबंध में विस्तृत निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ श्री पीसी शर्मा, डिप्टी कलेक्टर श्री मकसूद अहमद खान सहित अन्य जिला अधिकारी उपस्थित थे।

जिले में सभी निकायों में स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान-2021 में नागरिकों की सहभागिता बढ़ाने के लिए विभिन्न गतिविधियां की जा रही है। जिनमें बच्चों की प्रतियोगिता, चौराहें पर चाय पर चर्चा, वार्ड स्तर पर मीटिंग, सांस्कृतिक कार्यक्रम, डोर टू डोर जन-जागरूकता एवं जनसम्पर्क, नुक्कड़ नाटक सहित अन्य गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। नागरिकों द्वारा भी इनमें बढ़-चढ़कर भागीदारी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...