• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • A glimpse of the development of the state is seen in the Chief Minister's voice: listener speaks after listening to Lokvani!

दैनिक भास्कर हिंदी: मुख्यमंत्री की वाणी में दिखती है प्रदेश के विकास की झलक : लोकवाणी सुनकर बोले श्रोता!

February 15th, 2021

डिजिटल डेस्क | प्रत्येक माह के दूसरे रविवार को प्रसारित होने वाले लोकवाणी में प्रदेश के विकास की झलक दिखाई देती है, इसलिए इसका बेसब्री से इंतजार भी रहता है। यह बातें गुनपुर के कृषक भूपेंद्र पाढ़ी ने कही। अपने बाड़ी में बैंगन की तोड़ाई के दौरान भी लोकवाणी सुनते दिखे। उनके साथ मजदूरों ने भी मुख्यमंत्री की रेडियो वार्ता को सुना। आज की कड़ी में जनउपयोगी अधोसंरचनाओं के संबंध में मुख्यमंत्री द्वारा की गई चर्चा के संबंध में उन्होंने कहा कि अधोसंरचनाओं के निर्माण का प्रभाव यहां के जनसामान्य में सकारात्मक रूप से दिखाई दे रहा है।

उन्होंने कहा कि जगदलपुर में हवाई यात्रा की सुविधाएं प्रारंभ होने से रायपुर और हैदराबाद की दूरी अब लगभग एक घंटे की रह गई है। उनकी पुत्री ने भिलाई के पास स्थित अछोटी में बीएड की पढ़ाई के लिए प्रवेश लिया है। हवाई सुविधाओं की सुविधाओं के कारण उन्हें अब इस दूरी का अनुभव नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि कनेक्टिविटी को बढ़ाने का लाभ सभी वर्गों को प्राप्त होता है। मुख्यमंत्री द्वारा ग्रामीण अर्थव्यवस्था के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी कनेक्टिविटी को बेहतर किये जा रहे प्रयासों के कारण किसानों को बेहतर लाभ प्राप्त हो रहा है।

फसल सही समय और अच्छे कंडीशन में मंडी तक पहुंचने के कारण फसल के अच्छी कीमत मिलने की संभावना बढ़ जाती है। ग्राम पलारी में स्थित एक ऑटोमोबाइल रिपेयरिंग दुकान में ऑल इंडिया रेडियो के मोबाइल एप्प के माध्यम से लोकवाणी सुन रहे रमेश कश्यप ने कहा कि महारानी अस्पताल अस्पताल में हुए बेहतर बदलाव अब स्पष्ट दिखाई दे रहे हैं।

उन्होंने बताया कि उनके पिताजी का दो माह पूर्व स्वास्थ्य खराब हो गया था, तब वे उपचार के लिए महारानी अस्पताल गए थे। वहां विभिन्न बीमारियों की जांच और इलाज की सुविधा अब बेहतर तरीके से मिल रही है। किसी सर्वसुविधायुक्त निजी अस्पताल की तरह दिखने वाले इस सुंदर और स्वछ महारानी अस्पताल में मिलने वाली सुविधाएं गरीबों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है।

खबरें और भी हैं...