ओमिक्रॉन के बढ़ते मामले: मणिपुर के बाद अब मेघालय में ओमिक्रॉन के 5 नए मामले मिले

January 6th, 2022

हाईलाइट

  • मणिपुर के बाद अब मेघालय में ओमिक्रॉन के 5 नए मामले मिले

डिजिटल डेस्क, शिलांग। मणिपुर में एक केस सामने आने के बाद मंगलवार को मेघालय में कोरोना के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के 5 मामले सामने आए। ये जानकारी एक स्वास्थय अधिकारी ने दी।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के निदेशक अमन वार ने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट के 5 मामलों में से 3 शिलांग और 2 री-भोई जिले के सैडेन गांव में पाए गए।

हाल ही में सभी 5 लोग भारत के अन्य राज्यों से राज्य लौटे थे।

मणिपुर के एक 48 वर्षीय व्यक्ति ने हाल ही में तंजानिया का दौरा किया था, जिनका पिछले सप्ताह ओमिक्रॉन के लिए टेस्ट पॉजिटिव आया हैं, जो कि पूर्वोत्तर क्षेत्र में नए वेरिएंट का पहला मामला है।

मेघालय में मंगलवार को 32 ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए, जिससे कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 84,881 हो गई है, जबकि एक और व्यक्ति की मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,485 हो गई।

पहाड़ी राज्य में मंगलवार को 97 सक्रिय मामले सामने आए जबकि 83,299 लोग अब तक इस बीमारी से उबर चुके हैं।

मेघालय सरकार ने सोमवार को राज्य में बाहर से लोगों के प्रवेश को बंद करने का फैसला किया और ओमिक्रॉन को फैलने से रोकने के लिए 5 जनवरी से कुछ अन्य प्रतिबंध लगाए गए हैं। मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने मंगलवार को कोरोना संबंधित परिदृश्य की समीक्षा की।

उन्होंने बाद में मीडिया से कहा, लोगों की आर्थिक गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए सरकार अगले कुछ दिनों में राज्य में कुछ पाबंदियां लाएगी।

 

आईएएनएस