अलर्ट गेटमैन ने कर्नाटक में रेल हादसे को रोका

Alert gateman prevented train accident in Karnataka
अलर्ट गेटमैन ने कर्नाटक में रेल हादसे को रोका
हादसा टला अलर्ट गेटमैन ने कर्नाटक में रेल हादसे को रोका

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। रेलवे अधिकारियों ने कहा कि रेलवे क्रॉसिंग गेटमैन की सूझबूझ से कर्नाटक में एक बड़ी घटना टल गई। रेलवे ट्रैक पर एक ट्रक से ट्रेन के टकराने की घटना मंगलवार को हुई और कैमरे में कैद हो गई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। हादसा बीदर जिले के सिद्धेश्वर रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ। माल से लदा ट्रक रेलवे क्रॉसिंग पर फंस गया था क्योंकि उसके अंदर जाने के बाद फाटक बंद हो गया था। ट्रक का पिछला हिस्सा तेजी से आ रही ट्रेन के रेलवे ट्रैक पर टकरा रहा था।

दक्षिण मध्य रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि 5 जुलाई को लगभग दोपहर 2 बजे, अधिक गति वाला एक मिनी ट्रक हलबर्गा और भालकी के बीच स्थित बंद समपार फाटक से टकराकर पटरी पर आ गया। चालक गाड़ी को पटरी से नहीं हटा सका। इस बीच, ट्रेन संख्या 17648, पूर्णा-हैदराबाद एक्सप्रेस जो पहले ही पिछले खंड से निकल चुकी थी, तेजी से आ रही थी। हालांकि, मौके पर मौजूद एक सतर्क गेटमैन ने लोको-पायलट को सतर्क कर टक्कर के प्रभाव को कम करने में मदद की।

रेलवे अधिकारियों ने कहा, आने वाली आपदा को देखते हुए अलर्ट गेटमैन वी.वी. रंगैया आने वाली ट्रेन के लोको पायलट को बैनर झंडे के साथ सतर्क करने के लिए दौड़े। गेटमैन से सिग्नल देखते ही, लोको पायलट ने तुरंत आपातकालीन ब्रेक लगाया और गति को नियंत्रित किया। हालांकि पायलट ने ट्रेन को धीमा करने में कामयाबी हासिल की, लेकिन हादसा टल नहीं सका। इस दौरान कोई भी चोटिल नहीं हुआ।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 July 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story