दैनिक भास्कर हिंदी: अमेरिका: नैशविले में क्रिसमस पर धमाका, अब तक 3 घायल, कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई आवाज

December 26th, 2020

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिका के नैशविले में शुक्रवार को क्रिसमस के मौके पर सुबह  करीब 6.30 बजे भीषण धमाके से इलाके में दहशत फैल गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टेनेसी इलाके में AT&T कम्युनिकेशन बिल्डिंग के सामने खड़ी एक RV (रीक्रिएशनल व्हीकल) में हुए धमाके में 3 लोग घायल हो गए। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, धमाके की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई है। घटना स्थल के आसपास की कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है। पुलिस और FBI इस धमाके की आतंकी हमले के एंगल से जांच कर रहे हैं। 

 

Image

पुलिस का मानना है कि ये धमाका जानबूझकर किया गया है। नैशविले के पुलिस प्रवक्ता डॉन अरोन ने कहा कि इस गाड़ी के इमारत के सामने खड़े होने के बाद ही संदेह हो गया था। हालांकि, पहले 911 पर फायरिंग की सूचना दी गई थी। इसके बाद पुलिस वहां पहुंची और संदिग्ध गाड़ी को देखने के बाद बॉम्ब स्क्वॉड को फोन किया गया। इसके बाद पुलिस लोगों से इस इलाके को खाली करने की अपील कर रही थी। इसी दौरान ये विस्फोट हो गया।

जिस सड़क पर धमाका हुआ, वहां आग और धुआं दिखाई दिया।

अधिकारियों ने बताया कि टेनेसी की 166 2nd स्ट्रीट में स्थित इमारत के सामने धमाका हुआ है। आमतौर पर यह इलाका भीड़भाड़ भरा रहता है, लेकिन कोरोना और प्रतिबंधों के चलते क्रिसमस पर भी यहां भीड़ नहीं थी। काफी सुबह धमाका होने की वजह से भी लोग नहीं थे। 

धमाके बाद बिल्डिंग के आसपास खड़ी गाड़ियां पूरी तरह नष्ट हो गईं।

नैशविले के मेयर जॉन कूपर के ने बताया कि धमाके में बहुत सारी इमारतों को नुकसान पहुंचा है। उनमें से कई के कांच धमाके के कारण टूट गए। कुछ इमारतों को खाली कराया गया है। लेकिन अभी यह कहना मुश्किल है कि कितने घर और लोग इस धमाके से प्रभावित हुए हैं।

धमाके के बाद दुकानों और इमारतों को काफी नुकसान पहुंचा है।

विस्फोट के बाद धमाके वाली जगह से निकलता धुआं दूर तक देखा गया।

खबरें और भी हैं...