महाराष्ट्र: अमरावती हत्याकांड: एनआईए ने महाराष्ट्र में कई जगहों पर ली तलाशी

July 6th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को अमरावती में केमिस्ट उमेश प्रल्हादराव कोल्हे की हत्या के मामले में महाराष्ट्र के 13 स्थानों पर तलाशी ली। कोल्हे की 21 जून को उनके सोशल मीडिया पोस्ट के लिए हत्या कर दी गई थी, जिसमें उन्होंने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन किया था, जिन्होंने कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

मामला शुरू में 22 जून को एक पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था और बाद में 2 जुलाई को एनआईए ने जांच अपने हाथ में ले ली। आरोपियों और संदिग्धों के परिसरों में बुधवार को की गई तलाशी के दौरान, डिजिटल डिवाइस (मोबाइल फोन, सिम कार्ड, मेमोरी कार्ड, डीवीआर), नफरत फैलाने वाले पैम्फलेट, चाकू और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज और सामग्री जब्त की गई है। नुपुर शर्मा की टिप्पणियों का समर्थन करने वाले कुछ पोस्ट को कथित रूप से फॉरवर्ड करने के बाद, 54 वर्षीय कोल्हे, एक पशु चिकित्सा रसायनज्ञ को 21 जून को चाकू मारकर हत्या कर दी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.