• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Babasaheb Dr. Ambedkar is the source of inspiration for all of us - Chief Minister Shri Chouhan Chief Minister Shri Chouhan did virtual unveiling of Dr. Ambedkar's statue in Narsinghpur!

प्रतिमा का वर्चुअल अनावरण!: बाबा साहब डॉ. अम्बेडकर हम सबके प्रेरणा स्रोत हैं- मुख्यमंत्री श्री चौहान नरसिंहपुर में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किया डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा का वर्चुअल अनावरण!

August 16th, 2021

डिजिटल डेस्क | नरसिंहपुर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने संविधान निर्माता भारत रत्न डॉ. बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की नरसिंहपुर के अम्बेडर पार्क इतवारा बाजार कंदेली में स्थापित प्रतिमा का भोपाल से आभासी (वर्चुअल) अनावरण 15 अगस्त को किया। इस मौके पर अतिथियों और नागरिकों ने डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। वर्चुअल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यह हम सबके लिए सौभाग्य का दिन है कि हम स्वतंत्रता दिवस के 75 वें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं। मुझे नरसिंहपुर में डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा का अनावरण करने का सौभाग्य मिला है। उदभट विद्वान, अन्याय के खिलाफ लड़ने वाले, भारतीय संविधान के निर्माता बाबा साहब डॉ. अम्बेडकर हम सबके प्रेरणा स्रोत हैं।

उन्होंने गरीब और शोषितों को न्याय दिलाने के लिए जबर्दस्त संघर्ष किया। सामाजिक न्याय की अवधारणा का श्रेय डॉ. अम्बेडकर को है। डॉ. अम्बेडकर ने जाति प्रथा के उन्मूलन और महिलाओं को समाज में बराबरी का दर्जा दिलाने व उनकी शिक्षा के लिए अथक परिश्रम किया है। हम मध्यप्रदेश सरकार की ओर से भरोसा दिलाते हैं कि सबसे नीचे और सबसे पीछे रहने वाले गरीबों एवं जरूरतमंदों को सामाजिक न्याय, सुरक्षा, शिक्षा, सम्मान और रोजगार दिलाने का कार्य बाबा साहेब के बताये मार्ग पर चलकर करेंगे। सामाजिक न्याय के लिए अधिकार दिलाने में सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी। हम अनुसूचित वर्ग के बच्चों की शिक्षा और रोजगार के मुद्दों का समाधान कर आगे बढ़ेंगे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने अनुसूचित जाति के कल्याण के लिए 19 हजार 980 करोड़ रूपये का प्रावधान किया है। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधायक श्री कैलाश जाटव ने की। कार्यक्रम में श्री अभिलाष मिश्रा, डॉ. हरगोविंद पटैल, श्री नंदकिशोर ठाकुर, श्री अमितेन्द्र नारोलिया, ठा. राजीव सिंह, श्रीमती वंदना पटैल, कलेक्टर श्री वेद प्रकाश, पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव, सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, अपर कलेक्टर श्री मनोज ठाकुर, एसडीएम श्री राधेश्याम बघेल, श्री मनीष ठाकुर, अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी और नागरिक मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...