वैक्सीनेशन के लिए भोपाल प्रशासन सक्रिय आज बैरसिया के 18 वार्डों में शिविर!

Bhopal administration active for vaccination today camp in 18 wards of Berasia!
वैक्सीनेशन के लिए भोपाल प्रशासन सक्रिय आज बैरसिया के 18 वार्डों में शिविर!
वैक्सीनेशन के लिए भोपाल प्रशासन सक्रिय आज बैरसिया के 18 वार्डों में शिविर!

डिजिटल डेस्क | भोपाल कोरोना वायरस यानि कोविड-19 का टीका 45 वर्ष से अधिक और अब 18 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के व्यक्तियों को टीका लगवाना एक सराहनीय कदम है। सरकार के इस कदम से नागरिक कोरोना की बीमारी से निजात पाने में सहायक बनेगें। जिला प्रशासन द्वारा नागरिकों की भ्रांतियां दूर कर वैक्सीनेशन के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। भोपाल के बैरसिया नगर पालिका के 18 वार्डों में 5 जून को युवा कोविड वैक्सीनशन महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है जिसमें विगत दिवस 322 युवाओं ने पहले दिन वैक्सीन लगाई गई। जिला प्रशासन के प्रयासों से जिले के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों में वैक्सीनेशन के लिए लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

टीकाकरण के पश्चात लोग दूसरों को भी वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित कर रहे हैं। कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया द्वारा 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को कोविड-19 का टीका लगाने के लिए समुचित प्रबंध किये गये है। साथ ही जिले में बनाये गये निर्धारित टीकाकरण केन्द्रो पर अभियान के रूप में टीका लगाने का कार्य प्रारंभ किया गया है। इन टीकाकरण केन्द्रो पर 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिक बडे उत्साह के साथ आगे आकर टीका लगाने में सहायक बन रहे है। सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी ने बताया कि कोविड-19 का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। इस टीका से किसी भी प्रकार का कोई साइडइफेक्ट नहीं है।

इस टीकाकरण अभियान में स्वास्थ्य कर्मचारी विगत कई माह से अपना सराहनीय योगदान दे रहे हैं। कलेक्टर श्री लवानिया ने सभी नागरिकों का आव्हान करते हुए कहा हैं कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों को विकट आपदा कोरोना से दूर करने के लिए हमे आवश्यक है कि हम सब मिलकर कोरोना का टीका जरूर लगवाए और इस अहम कोरोना की लडाई में जीत के भागीदार बने।

Created On :   5 Jun 2021 9:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story