भाजपा नेता पूनिया, शेखावत ने वसुंधरा राजे को जन्मदिन की बधाई दी

BJP leaders Poonia, Shekhawat wish Vasundhara Raje a happy birthday
भाजपा नेता पूनिया, शेखावत ने वसुंधरा राजे को जन्मदिन की बधाई दी
राजस्थान भाजपा नेता पूनिया, शेखावत ने वसुंधरा राजे को जन्मदिन की बधाई दी
हाईलाइट
  • 2018 में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य पार्टी अध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति का विरोध किया।

डिजिटल डेस्क, जयपुर। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सहित अन्य नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को उनके जन्मदिन पर बधाई दी, जो अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के तौर पर भी मनाया जाता है।दोनों नेताओं ने अनुभवी नेता को बधाई देने में समान भाषा का इस्तेमाल किया जिसने भगवा पार्टी के राष्ट्रीय नेता के रूप में उनकी भूमिका पर अधिक जोर दिया।

पूनिया ने अपने ट्विटर संदेश में कहा, भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को शुभकामनाएं। ईश्वर आपको उत्तम स्वास्थ्य और लंबी आयु प्रदान करें।उन्होंने दिग्गज नेता को भी फोन किया और फोन पर उन्हें शुभकामनाएं दीं।

इसी तरह, केंद्रीय मंत्री शेखावत ने अपने ट्विटर संदेश में पूर्व सीएम की राष्ट्रीय भूमिका पर जोर देते हुए एक ऐसा ही संदेश लिखा।उन्होंने कहा, भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे और राजस्थान की पूर्व सीएम को शुभकामनाएं। मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं।

विशेष रूप से, दोनों नेताओं के राजे के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध नहीं रहे हैं।जहां भाजपा की राज्य इकाई और राजे टीम के बीच दरार पूनिया की प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति के साथ बढ़ गई, शेखावत के साथ नेता के तनावपूर्ण संबंध तब शुरू हुए जब उन्होंने वर्ष 2018 में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य पार्टी अध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति का विरोध किया।

इस बीच, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर राजे का जन्मदिन बहुत चर्चित है, जहां उनके अनुयायी राज्य भर के कार्यकर्ताओं को इसका हिस्सा बनने के लिए तैयार कर रहे हैं।उनके समर्थकों ने एक लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं को इकट्ठा करने की पुरजोर कोशिश की है, इस बीच बूंदी बीजेपी की टीम ने शो से दूरी बना ली है।

सूत्रों ने कहा कि भाजपा की राज्य इकाई भी इस बात पर कड़ी नजर रखे हुए है कि कौन से विधायक, सांसद और पार्टी के अन्य कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।इस बार, राजे बूंदी जिले के केशवराई मंदिर से दो दिवसीय देव दर्शन यात्रा की शुरूआत करेंगी, जिसके बाद एक रैली और अन्य कार्यक्रम होंगे।

राजे के फॉलोअर्स आगामी विधानसभा चुनाव से पहले उनकी काबिलियत साबित करने के लिए उनके जन्मदिन पर एक और ताकत दिखाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।पार्टी ने अभी तक चुनाव के लिए किसी मुख्यमंत्री का चेहरा तय नहीं किया है, जबकि उनके फॉलोअर्स चाहते हैं कि वह मुख्यमंत्री का चेहरा हों।पिछले साल भी, राजे ने अपने जन्मदिन पर मंदिरों में दो दिवसीय धार्मिक यात्रा का आयोजन किया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   8 March 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story