comScore

Axis Bank case: बॉम्बे हाईकोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेद्र फडणवीस समेत 4 को भेजा नोटिस

Axis Bank case: बॉम्बे हाईकोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेद्र फडणवीस समेत 4 को भेजा नोटिस

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए सरकारी योजनाओं के खाते एक्सिस बैंक में शिफ्ट करने वाले भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। याचिकाकर्ता मोहनीश जबलपुरे की याचिका पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर खंंडपीठ ने देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश मुख्य सचिव, प्रदेश गृह मंत्रालय और पुलिस डायरेक्टर जनरल को नोटिस जारी कर 8 सप्ताह में जवाब मांगा है। 

याचिका में यह है आरोप
दरअसल, एक्सिस बैंक में फडणवीस की पत्नी अमृता उपाध्यक्ष हैं। ऐसे में याचिका में आरोप है कि फडणवीस ने जानबूझ कर एक्सिस बैंक में सभी खाते शिफ्ट किए। गुरुवार को हाईकोर्ट में हुई सुनवाई में याचिकाकर्ता के अधिवक्ता सतीश उके ने फडणवीस पर कई आरोप लगाए। मुख्य यह कि बैंक में एक मामूली पद पर नौकरी प्राप्त करने वाली अमृता फडणवीस, अपने पति के सत्ता में आते ही तेजी से प्रमोशन पाने लगीं और बैंक की उपाध्यक्ष बना दी गईं। यहां तक कि अब स्वयं देवेंद्र फडणवीस प्रसार माध्यमों को कहते फिरते हैं कि उनकी पत्नी का वेतन उनसे अधिक है।

 याचिका में कोर्ट को बताया गया है कि राज्य सरकार ने 11 मई 2017 को एक सर्कुलर जारी किया, जिसके अनुसार सरकार ने राज्य के सभी पुलिस कर्मचारियों और संजय गांधी निराधार योजना के बैंक खाते एक्सिस बैंक में शिफ्ट कर दिए। याचिकाकर्ता को इस पर आपत्ति है। उन्होंने अपनी याचिका में हाईकोर्ट से प्रार्थना की है कि वे एक्सिस बैंक के पिछले तीन वर्ष के ऑडिट रिपोर्ट की पड़ताल कराएं। राज्य सरकार के बैंक से किए गए करार पर उच्च स्तरीय जांच गठित कर दोषियों पर कार्रवाई की जाए। मामले में 8 सप्ताह बाद सुनवाई होगी। 
 

कमेंट करें
P3aLc