छत्तीसगढ़ी उत्पाद मिलेगे सी-मार्ट में,स्व-सहायता समूहों और स्थानीय उत्पादकों को होगा फायदा

Chhattisgarhi products will be available in C-Mart, self-help groups and local producers will benefit
छत्तीसगढ़ी उत्पाद मिलेगे सी-मार्ट में,स्व-सहायता समूहों और स्थानीय उत्पादकों को होगा फायदा
छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ी उत्पाद मिलेगे सी-मार्ट में,स्व-सहायता समूहों और स्थानीय उत्पादकों को होगा फायदा
हाईलाइट
  • छत्तीसगढ़ी उत्पाद मिलेगे सी-मार्ट में
  • स्व-सहायता समूहों और स्थानीय उत्पादकों को होगा फायदा

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के उत्पादकों के लिए यह अच्छी खबर है। यहां की सरकार अपने राज्य के उत्पादों को उपभोक्ताओं को सहज तरीके से उपलब्ध कराने के लिए सी-मार्ट खोलने जा रही है। इन सी-मार्ट में छत्तीसगढ़ के उत्पादों की ही बिक्री होगी।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि,राज्य के उत्पादकों द्वारा उत्पादित उपभोक्ता सामग्री के विक्रय के लिए राजधानी सहित छत्तीसगढ़ के शहरों एवं जिलों में सी-मार्ट की स्थापना होगी। इन सी मार्ट की स्थापना का प्रमुख उद्देश्य छत्तीसगढ़ के उद्यमियों, स्व-सहायता समूहों और स्थानीय उत्पादकों को फायदा पहुंचाने एवं उन्हें व्यवसाय के लिए प्रेरित करना है।

मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने कहा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुसार छत्तीसगढ़ में उत्पादित उपभोक्ता प्रोड्क्टस को एक ही छत के नीचे विक्रय करने के लिए सी-मार्टस की स्थापना की जा रही है। इसके लिए राज्य के विभिन्न जिलों में सी-मार्ट के लिए जगह चिन्हित करने एवं डिजाईन तैयार करने के लिए विभागीय अधिकारियों को व्यापक निर्देश दिए गए है।

बताया गया है कि सी मार्ट स्थापना के लिए नोडल विभाग वाणिज्य एवं उद्योग विभाग है। इसमें छत्तीसगढ़ लघु वनोपज संघ की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। सी-मार्ट की स्थापना, प्रोडक्ट्स की ब्रांडिंग, मार्केटिंग, वेयर हाउसिंग, फ्रेंचाईजी और अन्य तथ्यों पर मंथन का दौर जारी है।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   23 Feb 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story