मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा बेलाकू प्रोग्राम ग्रामीण घरों को कर रहा है रोशन

Chief Minister Basavaraj Bommai said Belaku program is illuminating rural homes
मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा बेलाकू प्रोग्राम ग्रामीण घरों को कर रहा है रोशन
कर्नाटक मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा बेलाकू प्रोग्राम ग्रामीण घरों को कर रहा है रोशन
हाईलाइट
  • बेलाकू कार्यक्रम के तहत करीब 1
  • 44
  • 000 घरों को मिला बिजली कनेक्शन

डिजिटल डेस्क, बेलगावी। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को बेलगावी जिले के दस्तीकोप्पा गांव में राज्य स्तरीय बेलाकू कार्यक्रम शुरू करने के बाद कहा कि बेलाकू कार्यक्रम के तहत करीब 1,44,000 घरों को बिजली कनेक्शन दिया गया है।

उन्होंने कहा, राज्य सरकार गरीबों के घरों और किसानों के पंप सेटों को बिजली कनेक्शन प्रदान कर रही है। यह राज्य में 247 सिंगल फेज और 7 घंटे थ्री फेज बिजली प्रदान कर रही है। सरकार ने हुबली के 1900 करोड़ रुपये के कर्ज के बोझ को बदलने का फैसला किया है। बिजली आपूर्ति कंपनी सरकार की शेयर पूंजी में और कंपनी के कायाकल्प के लिए 1500 करोड़ रुपये के केंद्रीय अनुदान का इस्तेमाल करेगी।

मुख्यमंत्री ने उत्तरी कर्नाटक के व्यापक विकास के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता के बारे में विस्तार से बताया। बोम्मई ने कहा कि राज्य मंत्रिमंडल ने सुवर्ण सौधा परिसर में कित्तुरु रानी चेन्नम्मा और संगोली रायन्ना की प्रतिमाएं स्थापित करने का निर्णय लिया है। कैबिनेट ने 898 करोड़ रुपये की लागत से कित्तुरु रेलवे लाइन परियोजना के माध्यम से धारवाड़-बेलगावी को भी मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि इससे क्षेत्र में बुनियादी ढांचे के विकास को काफी बढ़ावा मिलेगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   22 Dec 2021 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story