तमिलनाडु : सीएम स्टालिन ने पीएम मोदी से 8 राज्य राजमार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग में बदलने का किया आग्रह

November 18th, 2021

हाईलाइट

  • व्यापार और पर्यटन केंद्रों को जोड़ने वाली महत्वपूर्ण सड़कें

डिजिटल डेस्क, चेन्नई । तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय को आठ राज्य राजमार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग में बदलने का निर्देश देने का आग्रह किया है। स्टालिन ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा कि आठ राज्य राजमार्ग महत्वपूर्ण तीर्थस्थलों जैसे तिरुवन्नामलाई, तिरुचेंदूर और पलानी, प्रमुख व्यापार और पर्यटन केंद्रों को जोड़ने वाली महत्वपूर्ण सड़कें हैं।

स्टालिन ने कहा इसलिए इन सड़कों को सड़क उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए तत्काल सुधार की आवश्यकता है। आठ सड़कें- तिरुवन्नामलाई-कल्लाकुरिची, वल्लूर-तिरुचेंदूर, कोल्लेगल-हनूर-एमएम हिल्स-पलार रोड-टीएन सीमा तमिलनाडु में मेट्टूर तक फैली हुई है, पलानी-धारापुरम, आरकोट-तिंडीवनम, मेट्टुपालयम-भवानी, अविनाशी-मेट्टुपालयमऔर भवानी -करूर, कुल 500 किमी है।

स्टालिन ने कहा कि आठ सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग में बदलने के लिए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा सैद्धांतिक मंजूरी दी गई थी और 2016 और 2017 में विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करने के लिए भी मंजूरी दी गई थी। स्टालिन ने कहा सड़कों की घोषणा के प्रस्ताव 06.12.2018 को सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (एमओआरटी एंड एच) को भी प्रस्तुत किए गए हैं। हालांकि इन सड़कों को नए राष्ट्रीय राजमार्ग के रूप में घोषित करने के लिए औपचारिक अधिसूचनाएं अभी तक मंत्रालय द्वारा जारी नहीं की गई हैं।

 

(आईएएनएस)