कांग्रेस नेता देशमुख ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बावनकुले से की मुलाकात

Congress leader Deshmukh met state BJP president Bawankule
कांग्रेस नेता देशमुख ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बावनकुले से की मुलाकात
अटकलों का दौर कांग्रेस नेता देशमुख ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बावनकुले से की मुलाकात

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले के विरूद्ध विवादित बयान देने के मामले में कांग्रेस पार्टी से निलंबित पूर्व विधायक आशीष देशमुख ने  भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले से उनके निवास पर मुलाकात की। देशमुख और बावनकुले की इस मुलाकात से राजनीतिक तर्क-वितर्क लगाए जा रहे हैं। देशमुख के फिर से भाजपा में प्रवेश की अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि खुद देशमुख ने इन अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि ब्रेकफास्ट करने के लिए वे यहां आए थे। इस मुलाकात का कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई है।

राजनीतिक अर्थ न निकालें
संवाद माध्यमों से बात करते हुए आशीष देशमुख ने कहा कि चंद्रशेखर बावनकुले मेरे साथ विधायक थे। मंत्री थे। उस समय के हमारे ऊर्जावान ऊर्जा मंत्री थे। इसके अलावा पालकमंत्री के रूप में उन्होंने नागपुर के लिए जो काम किया है, वह निश्चित है उल्लेखनीय था। आज उन्होंने मुझे अपने निवास स्थान पर नाश्ते के लिए बुलाया है। इसके लिए मैं यहां आया हूं। चंद्रशेखर बावनकुले भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष हैं तो फिर भी मेरे अत्यंत करीबी मित्र हैं। वे विधानमंडल के उच्च सदन के सदस्य होने से हमारे कुछ काम रहते हैं। संवाद माध्यमों को राजनीतिक अर्थ निकालने की जरूरत नहीं है। चाय-नाश्ते का आस्वाद लीजिये। उनके लंबे राजनीतिक अनुभव का आशीर्वाद मिले, इसके लिए मैं यहां आया हूं। भाजपा की नागपुर ग्रामीण की बैठक का मुझसे कोई संबंध नहीं है।

पटोले पर साधा निशाना
आशीष देशमुख ने महाविकास आघाड़ी की सभा के बाद नाना पटोले पर टीका की थी। देशमुख ने कहा कि नाना पटोले महाविकास आघाड़ी की वज्रमूठ में बाधा बन रहे हैं। नागपुर में 16 अप्रैल को मविआ की वज्रमूठ सभा थी। इसके बावजूद नाना पटोले ने कहा कि 21 से 25 अप्रैल के बीच राहुल गांधी की नागपुर में सभा होगी। राहुल गांधी का 16 अप्रैल की बजाए अलग समय मांगना नाना पटोले द्वारा खुद को अलग करना है।

विवादों के बाद निलंबन : देशमुख ने पहले राहुल, फिर नाना पटोले पर निशाना साधकर विवादों में घिर गए थे। राहुल गांधी को ओबीसी से माफी मांगने की मांग की थी। नाना पटोले पर शिंदे सरकार से खोके लेने का आरोप लगाया था, जिसके बाद उन्हें कांग्रेस से निलंबित किया गया था। इसके बाद पहली बार देशमुख सोमवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले से मुलाकात की।
 

Created On :   25 April 2023 5:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story