comScore

लॉकडाउन: बीयर पीने के बाद पूर्व मंत्री को मैसेज कर मांगा खाना, दो युवक गिरफ्तार

लॉकडाउन: बीयर पीने के बाद पूर्व मंत्री को मैसेज कर मांगा खाना, दो युवक गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, जयपुर। नोवल कोरोनावायरस के कारण देश में लॉकडाउन लागू है। इस कारण लोगों के सामने कई संकट है। वहीं कुछ लोग इसका जमकर फायदा उठा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के भिवाड़ी में सामने आया है। यहां बीयर पीने के बाद बिहार के दो युवक ने फोन करके खाना मांगा, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 

दरअसल इन युवकों ने 10 बोटल बीयर पीने के बाद पूर्व मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को मैसेज किया कि उनके पास खाने-पीने के लिए कुछ नहीं है। कुशवाहा ने राज्य सरकार को सूचना दी। राज्य सरकार ने जब राशन लेकर पुलिस को युवकों के पास भिजवाया तो दोनों आराम से बैठकर बीयर पी रहे थे। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

जिंदा शख्स को मृत बताकर एंबुलेंस से जा रहे थे घर, पांच गिरफ्तार

सरकार ने मनरेगा मजदूरी 20 रुपये बढ़ाई
वहीं केंद्र सरकार ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के कामगारों के वेतन में 20 रुपये का इजाफा किया है। राज्य सरकारों के सहयोग से ग्रामीण विकास विभाग ने मजदूरी में 20 रुपये की वृद्धि की है। ग्रामीण विकास मंत्रालय ने कहा कि ग्रामीण विकास विभाग, भारत सरकार द्वारा मनरेगा मजदूरी एक अप्रैल 2020 से संशोधित की गई है। औसत राष्ट्रीय वृद्धि 20 रुपये की गई है। इस योजना के तहत काम करने वालों को व्यक्तिगत तौर पर लाभ मिलेगा, जिसमें सीधे तौर पर एससी, एसटी और महिलाओं के साथ-साथ छोटे और सीमांत किसानों और अन्य गरीब परिवारों को फायदा पहुंचेगा।

कमेंट करें
I2yY4