दैनिक भास्कर हिंदी: 20 ऑक्सीजन बेड के साथ शुरू होगा बिल्हा में कोविड केयर सेंटर : कलेक्टर ने किया निरीक्षण!

May 1st, 2021

डिजिटल डेस्क | बिल्हा के आईटीआई भवन में आज 1 मई से 20 आॅक्सीजन बेड एवं 22 आइसोलेटेड बेड के साथ कुल 42 बेड का प्रायमरी कोविड केयर सेंटर शुरू हो रहा है। यह सेंटर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिल्हा के अधीन संचालित होगा। इसे मुख्यमंत्री सहायता कोष, औद्योगिक, व्यापारिक संगठन, जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन के सहयोग से तैयार किया गया है। जिसमें नगर पंचायत एवं जनपद पंचायत द्वारा भी आवश्यक सहयोग की सहमति दी गई है।

कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने आज कोविड केयर सेंटर का बारीकी से निरीक्षण किया और वहां मौजूद स्टाफ से भी चर्चा की। कोविड-19 के प्रोटोकाल के अनुसार मरीजों का उपचार सुनिश्चित करते के निर्देश दिए एवं उपस्थित टीम की भी हौसला अफजाई की। कोविड केयर सेंटर में कोरोना से संक्रमित मरीजों की प्रायमरी उपचार की व्यवस्था की गई है।

कोविड केयर सेंटर के लिए तीन एंबुलेंस की व्यवस्था भी जनसहयोग एवं शासकीय निधि से की गई है। कलेक्टर ने मात्र 7 दिवस के भीतर इस सेंटर को तैयार करने के लिए सभी के प्रयास को सराहनीय बताया।सेंटर में मुख्यमंत्री सहायता निधि से उपलब्ध 9 लाख की राशि से सभी जरूरी व्यवस्थाएं की गई है साथ ही क्षेत्र के औद्योगिक संस्थाओं, व्यापारियों एवं नागरिकों के सहयोग से इसे सुविधायुक्त बनाया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान एसडीएम श्री अखिलेश साहू, तहसीलदार,खण्ड चिकित्सा अधिकारी, नगर पंचायत के सीएमओ, पी डब्लू डी के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। क्रमांक 465/रचना

खबरें और भी हैं...