ओडिशा में कोविड के मामले 4 दिनों में दोगुने से हुए ज्यादा

Covid cases in Odisha more than doubled in 4 days
ओडिशा में कोविड के मामले 4 दिनों में दोगुने से हुए ज्यादा
तेजी से बढ़ रहा कोरोना ओडिशा में कोविड के मामले 4 दिनों में दोगुने से हुए ज्यादा
हाईलाइट
  • ओडिशा में कोविड के मामले 4 दिनों में दोगुने से हुए ज्यादा

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और राज्य में चार दिनों में दोगुने से अधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

राज्य में सोमवार को 680 नए मामले दर्ज किए गये, जो 1 जनवरी को दर्ज किए गए मामलों के दोगुने से अधिक है।

राज्य कोविड डैशबोर्ड के अनुसार, 1 जनवरी को 298 कोविड -19 मामले सामने आए, जो 2 जनवरी को बढ़कर 424 हो गए। 3 जनवरी को भी 424 मामले सामने आए। राज्य में टेस्ट पॉजिटिविटी दर भी सोमवार को दर्ज 0.77 प्रतिशत से बढ़कर 1.31 प्रतिशत हो गई है।

ओडिशा के सूचना और जनसंपर्क विभाग ने कहा, 680 नए मामलों में से 119, 0-18 साल की आबादी के हैं, जबकि 397 मामले क्वारंटीन सेंटरों से सामने आए, बाकी 283 स्थानीय संपर्क वाले मामले हैं।

खुर्दा जिला, (जहां राजधानी भुवनेश्वर स्थित है) में सबसे अधिक 263 मामले दर्ज किए गए, इसके बाद सुंदरगढ़ जिले में 69 और कटक जिले में 59 मामले दर्ज किए गए।

बालासोर जिले के एक 50 वर्षीय व्यक्ति की कोविड-19 से मौत की पुष्टि के साथ ही राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 8,464 हो गई है। ओडिशा में अब कुल सक्रिय मामले 2,888 हो गए हैं।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वायरस के और प्रसार को नियंत्रित करने के लिए भविष्य की रणनीति तय करने के लिए मंगलवार शाम को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।

इस बीच, भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) प्राधिकरण ने कार्यालय में पॉजिटिव मामलों का पता लगाने के बाद भुवनेश्वर डीसीपी कार्यालय को दो दिनों (4 और 5 जनवरी) के लिए सील कर दिया है।

इसी तरह, पुरी जिला प्रशासन ने समुद्र तट के पास स्थित होटल सोना इंटरनेशनल को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। यह कदम होटल में पश्चिम बंगाल के एक पर्यटक और होटल के दो कर्मचारियों सहित तीन ओमिक्रॉन मामलों का पता चलने के बाद उठाया गया है।

 

आईएएनएस

Created On :   4 Jan 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story