मनाली में बादल फटा: हिमाचल में बरपा मौसम का कहर, सेरी नाला में बादल फटने के बाद अचानक नदी में आई बाढ़, भारी नुकसान 

July 25th, 2022

डिजिटल डेस्क,मनाली।  हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश होने से लोग परेशान हैं कुल्लू जिला की ऊंझी घाटी के आसपास रविवार को भारी बारिश हुई जिससे यहां का जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं मनाली के पलचान के सेरी नाला में रात करीब 3:00 बजे बादल फटने की घटना सामने आई है। बादल फटने की घटना के बाद व्यास नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया। जलस्तर बढ़ने की वजह से सोलंग गांव के लिए बनाया गया लकड़ी का पुल बह गया है।

 यही नहीं बादल फटने के बाद पलचान व बाहंग के आसपास नदी किनारे बनें रेस्टोरेंट, खोखों सहित कई वाहनों को भी हानि हुई है। जानकारी के मुताबिक  बादल फटने के बाद से  व्यास नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया जिससे यहां के लोग रातभर नहीं सो पाए।  मनाली के उपमंडलाधिकारी सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि प्रशासन बाढ़ में हुए नुकसान की जानकारी एकत्र  करने में जुट गया है।

वहीं सीमा सड़क संगठन के कमांडर कर्नल शबरीश वाचली ने बताया कि नदी में बाढ़ सोमवार सुबह करीब 5:00 बजे आई थी। लेकिन सड़क पर आए हुए मलबे हो हटाकर मार्ग खोल दिया गया है।  भारी बारिश  की वजह से तेलिंग नाला में बाढ़ आ गई थी। बाढ़ की वजह से करीब पांच घंटे तक मनाली-लेह मार्ग बंद रहा। 

हाल ही में हिमाचल में कुछ दिन पहले ही बादल फटने की घटना सामने आई थी। जिसमें भारी नुकसान हुआ था। घरों के सामने खड़ी  कार, बुलडोजर मलबे में दब गए थे। यातायात भी बधित हो गया था।