ट्रांसफार्मर की मरम्मत के दौरान जिंदा जला इलेक्ट्रीशियन

Electrician burnt alive during transformer repair
ट्रांसफार्मर की मरम्मत के दौरान जिंदा जला इलेक्ट्रीशियन
बिहार ट्रांसफार्मर की मरम्मत के दौरान जिंदा जला इलेक्ट्रीशियन

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के नालंदा जिले में बिजली आपूर्ति स्टेशन की लापरवाही एक इलेक्ट्रीशियन के लिए जानलेवा बन गई, जब वह एक तकनीकी खराबी को ठीक करने के लिए ट्रांसफार्मर पर चढ़ गया, उसी समय, किसी ने बिजली की आपूर्ति चालू कर दी।

मृतक की पहचान अजीत कुमार पांडेय के रूप में हुई है, जो गुरुवार सुबह साढ़े पांच बजे जिले के रूहाई थाना क्षेत्र के नट टोला गांव में तकनीकी खराबी को ठीक करने गया था।नट टोला के एक ग्रामीण राकेश कुमार ने कहा, ग्रामीणों द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद तकनीशियन आया था। वह सुबह 5.30 बजे आया उस समय बिजली की आपूर्ति बंद थी। वह उसे ठीक करने के लिए ट्रांसफार्मर पर चढ़ गया। अचानक किसी ने बिजली की आपूर्ति का स्विच ऑन कर दिया जिससे वह जिंदा जल गया।

एक अन्य ग्रामीण श्रवण कुमार पांडे ने कहा, बिजली आपूर्ति स्टेशन के साथ क्रॉस-चेक करने के बाद तकनीशियन ट्रांसफार्मर पर चला गया था। ऐसा लगता है कि किसी ने जानबूझकर बिजली की आपूर्ति चालू की है। यह कोई दुर्घटना नहीं है, यह हत्या है।

उन्होंने कहा, हमने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे क्योंकि कुछ ही सेकंड में उसका शरीर आग की चपेट में आ गया और पूरी तरह जल गया।उन्होंने कहा, घटना के बाद ग्रामीणों ने बिजली आपूर्ति कंपनी का विरोध किया, लेकिन कंपनी या पुलिस के अधिकारी गांव में नहीं आए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 July 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story