• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Fire in a tanker of petroleum oil overturned on the highway in Saharanpur, there was a strong explosion

उत्तर प्रदेश : सहारनपुर में हाईवे पर पलटे पेट्रोलियम तेल का टैंकर में लगी आग , हुआ तेज धमाका

February 9th, 2022

हाईलाइट

  • चालक और क्लीनर ने कूद कर बचाई जान

डिजिटल डेस्क, सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के थाना मिर्जापुर क्षेत्र में उस समय हदसा हो गया, जब एक पेट्रोलियम तेल टैंकर अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गया और उसमें विस्फोट हो गया।

यह हादसा मंगलवार की शाम 6:30 बजे हुआ। सहारनपुर पेट्रोलियम डिपो से एक तेल टैंकर उत्तराखंड के देहरादून के विकासनगर में राजीव पेट्रोल पंप पर डीजल-पेट्रोल लेकर जा रहा था। मिर्जापुर पुलिस स्टेशन क्षेत्र में बादशाही बाग से आगे शिवालिक पहाड़ियों में हाईवे पर पड़ने वाले तीसरे मोड़ पर सामने से आ रहे वाहन को बचाने के दौरान चालक टैंकर पर अपना नियंत्रण खो बैठा और टैंकर सड़क पर पलट गया।

टैंकर में सवार पेट्रोल पंप के कर्मचारी रमेश ने बताया कि इस दौरान मौका पाकर वह, चालक और क्लीनर सहित पहले ही टैंकर से कूद गए। पलटते ही टैंकर में आग लग गई और कुछ समय बाद तेज धमाके के साथ टैंक फट गया, जिससे हाईवे पर दूर तक डीजल-पेट्रोल फैलने से उसमें आग फैल गई।

हादसे की सूचना राहगीरो ने 112 पर कॉल करके पुलिस व फायर बिग्रेड को दी। सूचना पर मिर्जापुर पुलिस मौके पर पहुंची। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर दमकल की दो गाड़ियों के साथ पहुंची। घंटों की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान सड़क पर आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया था।

 

(आईएएनएस)