comScore

सीएम देवेंद्र फडणवीस की गैर मौजूदगी में मंत्री समूह लेगा फैसले

June 11th, 2018 21:28 IST
सीएम देवेंद्र फडणवीस की गैर मौजूदगी में मंत्री समूह लेगा फैसले

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के विदेश दौरे के दौरान प्रदेश सरकार के कामकाज के बारे में फैसला लेने के लिए मंत्री समूह का गठन किया गया है। इसमें प्रदेश के राजस्व व सार्वजनिक निर्माण कार्य मंत्री चंद्रकांत पाटील, वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार, चिकित्सा शिक्षा व जलसंसाधन गिरीश महाजन का समावेश है। मुख्यमंत्री 16 जून तक विदेश दौरे पर रहेंगे। इस दौरान सरकार से जुड़े विभिन्न फैसले लेने का अधिकार मंत्री समूह को रहेगा।

सोमवार को प्रदेश सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में शासनादेश जारी किया। इसके अनुसार मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुसार यह निर्णय लिया गया है। मीडिया से बातचीत में वित्त मंत्री मुनगंटीवार ने बताया कि मुख्यमंत्री ने विदेश दौरे पर जाने से पहले सरकार के कामकाज के लिए तीन मंत्रियों की एक समिति बनाई है। इस समिति द्वारा लिए गए फैसले को प्रशासन को लागू करना पड़ेगा। मुनगंटीवार ने कहा कि फिलहाल राज्य सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती खरीफ फसल के लिए किसानों को समय पर कर्ज उपलब्ध कराना है। सरकार के संज्ञान में आया है कि राष्ट्रीयकृत बैंक किसानों को फसल कर्ज उपलब्ध कराने में आनाकानी कर रहे हैं। ऐसे बैंकों को मेरा स्पष्ट कहना है कि उन्हें सरकार की तरफ से दिए गए आदेश का पालन करना ही होगी।

पाटील को कृषि मंत्री का कार्यभार
इस बीच प्रदेश सरकार के कृषि व फलोत्पादन विभाग के मंत्री पद का कार्यभार (अंतरिम व्यवस्था) चंद्रकांत पाटील को सौंपा गया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री की तरफ से की गई सिफारिश को राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने मंजूरी दी है। सोमवार को राजभवन की तरफ से यह जानकारी दी गई। मुख्यमंत्री 9 जून को अमेरिका और कनाडा दौरे के लिए रवाना हुए थे।

कमेंट करें
9KPTd