जिले में मचाया चोरों ने धमाल, तीन स्थानों से उड़ाया माल: उमरियापान में 52 हजार नगदी सहित एक लाख के जेवरात पार

November 25th, 2022

डिजिटल डेस्क,कटनी। शहर से लेकर गांव तक इन दिनों चोरों ने धमाल मचा रखा है। तीन अलग-अलग स्थानों से चोरों ने लाखों का माल उड़ा दिया। वहीं शहर में दिन दहाड़े बाइक की डिक्की से रुपये पार हो गए। पिछले कुछ समय से पुलिस की निष्क्रियता ने अपराधियों को बेखौफ कर दिया है। जिससे आए दिन चोरी की वारदातें हो रही हैं।

महिला तिलक में गई,चोरों ने साफ कर दिया घर

उमरियापान में बीते दिवस चोरों ने करीब एक लाख रुपये से अधिक के सोने के जेवरात पार कर दिए। पुलिस के अनुसारा उमरियापान निवासी पूजा चौरसिया पति स्व. रामस्वरूप चौरसिया 21 नवम्बर को दोपहर करीब 12 बजे घर से रिश्तेदार के तिलक समारोह में शामिल होने कटनी गई थी। रात 8 बजे कटनी से वापस लौटकर जैसे ही घर पर प्रवेश किया, नजारा देखकर हक्का-बक्का रह गई।

घर का पूरा सामान फैला था और आलमारी में रखे जेवरात गायब थे। अज्ञात चोर दो तोला सोने का हार, सवा तोला सोने की चूडिय़ां, एक तोला सोने की चैन, एक अंगूठी, नाक की दो लोंग एवं 52 हजार रुपये नगदी ले गए। पुलिस के अनुसार चोर पीछे से बाउंड्रीवाल कूदकर घुसे थे और पीछे के दरवाजे में भीतर की ओर लगी सांकल खोलकर घर के भीतर प्रवेश किया। पुलिस ने धारा 457, 380 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर जांच में लिया है।

अमेहटा प्लांट में चोरी, ढाई माह बाद एफआईआर

-कैमोर के अमेहटा में निर्माणाधीन सीमेंट प्लांट में ढाई माह पहले हुई चोरी की अब एफआईआर दर्ज की गई। यहां से अज्ञात चोर 11 सितम्बर को दोपहर तीन बजे तीन से चार मशरूका स्ट्रेक्चर स्टील विभिन्न प्रकार का फार्म वर्क, एल्यूमिनियम एच बीम,  लोहे का सरिया, टू एण्ड टेकल चुरा ले गए थे। प्लांट के कर्मारी रामेश्वर पटेल की शिकायत पर 23 नवम्बर को कैमोर थाना में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांक 477/22, धारा 379 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। इसके पहले भी अमेहटा प्लांट में चोरी की नामजद शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन आरोपी अब तक नहीं पकड़े गए।

पीडीएस दुकान से चावल, गेहूं, मूंग चोरी

स्लीमनाबाद थाना क्षे। के खडऱा स्थित उचित मूल्य दुकान का का कुंदा काटर चोर 30 क्विंटल चावल (60 बोरी), 17 क्विंटल गेहूं (34 बोरी) व मूंग दो क्विंटल (चार बोरी) चुरा ले गए। घटना 17-18 नवम्बर की दरम्यानी रात की बताई जा रही है। चोरी गए अनाज की कीमत 55 हजार रुपये बताई जा रही है। यह अनाज सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत गरीबों को वितरित करने के लिए रखा था। सैल्समैन अनिरुद्ध नायक की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर पुलिस ने जांच में लिया है।

चोरी या हेराफेरी

उचित मूल्य दुकान खडऱा में अनाज की चोरी ने दुकान संचालक को कटघरे में खड़ा कर दिया है। घटना के पांचवें दिन चोरी की एफआईआर दर्ज कराई गई। स्लीमनाबाद थाना प्रभारी विपिन सिंह के अनुसार 18 नवम्बर को सूचना मिलते ही पुलिस बल खडऱा भेजा गया था। सेल्समैन को उसी दिन एफआईआर कराने कहा था। 22 नवम्बर का फूड इंस्पेक्टर भी कार्यवाही की जानकारी लेने थाने आए थे लेकिन तब तक सेल्समैन ने एफआईआर दर्ज नहीं कराई थी। घटना के पांचवें दिन 23 नवम्बर को थाने आकर एफआईआर दर्ज कराई।