मध्यप्रदेश को मिला मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का अवॉर्ड, मुख्यमंत्री शिवराज ने दी बधाई

Madhya Pradesh got the award for Most Film Friendly State, Chief Minister Shivraj congratulated
मध्यप्रदेश को मिला मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का अवॉर्ड, मुख्यमंत्री शिवराज ने दी बधाई
राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2022 मध्यप्रदेश को मिला मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का अवॉर्ड, मुख्यमंत्री शिवराज ने दी बधाई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है। इसमें मध्यप्रदेश को मोस्ट फ्रेंडली फिल्म स्टेट ( Most Friendly Film State) का अवॉर्ड देने का एलान किया गया है। अवार्ड में उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड को भी स्पेशल मेंशन मिला है। वही बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन और साउथ स्टार सूर्या को बेस्ट एक्टर (BEST ACTOR) का अवॉर्ड मिला है। मध्यप्रदेश को मोस्ट फ्रेंडली फिल्म स्टेट का अवार्ड मिलने पर मुख्यमंत्री शिवराज ने खुशी जाहिर की है। 

मध्यप्रदेश को अवार्ड मिलने की वजह

मध्यप्रदेश में बेहद खूबसूरत लोकेशंस के अलावा सुविधाजनक स्थल होने की वजह से फिल्म मेकर्स और डायरेक्टर्स फिल्म की शूटिंग के लिए मध्यप्रदेश को तवज्जो देते रहे हैं। जिस प्रकार की फिल्म की शूटिंग करनी है उस तरह के लोकेशन यहां आसानी से मिल जाते है। साथ ही मध्यप्रदेश सरकार फिल्म के अनुकुल बुनियादी ढांचा स्‍थापित करने के साथ- साथ प्रोत्‍साहन दे रही है। 

शूटिंग के लिए परमिशन और एनओसी मिलना भी अन्य राज्यों की अपेक्षा आसान है। यही कारण है कि को मध्यप्रदेश को इस अवार्ड के लिए चुना गया है। केंद्र सरकार की तरफ से अवार्ड की घोषणा किए जाने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए ट्विट करते हुए लिखा, "आज 68वें नेशनल फिल्म अवार्ड में मध्यप्रदेश को मोस्ट फिल्म फ्रैंडली स्टेट अवार्ड का सम्मान प्राप्त हुआ। इस पुरस्कार के लिए टीम एमपी, नागरिकों एवं उद्योग से जुड़े सभी साथियों को बधाई। प्राकृतिक और ऐतिहासिक धरोहरों के सौंदर्य से समृद्ध प्रदेश सदैव आपके स्वागत के लिए आतुर है।"

 

 

हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब मध्यप्रदेश को ये अवार्ड मिला हो, इससे पहले 2018 में भी मध्यप्रदेश को मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट के अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।

कई फिल्में हो चुकी हैं शूट
 

मध्‍य प्रदेश हमेशा से ही फ‍िल्‍म निर्माण के लिए महफूज और पसंदीदा जगहों में शामिल रहा है। इस वजह से कई फिल्में मध्यप्रदेश में शूट हुई है। राजनीति, प्यार किया तो डरना क्या, तेवर,पान सिंह तोमर जैसी कई फिल्में की शूटिंग एमपी में हुई है। फिल्म दबंग का भी काफी हिस्सा एमपी में ही शूट हुआ है। पुरानी फिल्मों में सूरमा भोपाली, पीपली लाइव, चक्रव्‍यूह, गंगाजल 2 आदि अनेक फिल्में है। हाल ही रिलीज हुई पंचायत- 2 वेब सिरीज मध्यप्रदेश में ही शूट हुआ है।


 

Created On :   22 July 2022 2:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story