रेलवे की लापरवाही, बड़ा हादसा होने से बचा, चलती ट्रेन में डिब्बे छोड़ इंजन भागा

Negligence of Railways, a major accident was avoided, the engine ran leaving the coaches in the moving train
रेलवे की लापरवाही, बड़ा हादसा होने से बचा, चलती ट्रेन में डिब्बे छोड़ इंजन भागा
उत्तरप्रदेश रेलवे की लापरवाही, बड़ा हादसा होने से बचा, चलती ट्रेन में डिब्बे छोड़ इंजन भागा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रयागराज संगम से सुबह लखनऊ के लिए रवाना गंगा-गोमती एक्सप्रेस के साथ रास्ते में अजीबो गरीब हादसा हुआ। हालांकि इस हादसे में किसी को कोई नुकसान नही हुआ और एक बड़ा हादसा होने से बच गया। करीब 70 की स्पीड में चलती ट्रेन 2 हिस्सों में बंट गई। इंजन और एक डिब्बा बाकी की ट्रेन को छोड़ काफी आगे निकल गया।

मिली जानकारी के मुताबिक यह अजीब वाकया लालगोपालगंज स्टेशन से कुछ पहले रामचौरा स्टेशन के पास हुआ। फिलहाल पता चला है कि कपलिंक टूटने से यह घटना हुई जिसकी वजह से ट्रेन का इंजन और बोगियां अलग हो गईं। लगभग 200 मीटर आगे चले जाने के बाद लोको पायलट ने इंजन को रोका। गार्ड ने कंट्रोल को सूचना दी तो टेक्निकल टीम की सलाह पर ओएचई लाइन की बिजली बंद कर दी गई। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। इंजन को कोच से अलग देखकर यात्री भी भौंचक रह गए। कई यात्रियों ने घटना का वीडियो बनाया और इंटरनेट मीडिया पर उसे वायरल भी कर दिया। वहीं, घटना की सूचना कंट्रोल रूम से प्रसारित होने के बाद मौके पर टेक्निकल टीम व स्थानीय स्टेशन से जीआरपी व आरपीएफ को भेजा गया। करीब डेढ़ घंटे मरम्मत के बाद ट्रेन रवाना कर दी गई।

उत्तर रेलवे के टर्मिनल स्टेशन प्रयागराज संगम से गंगा गोमती एक्सप्रेस सुबह 5:40 बजे रवाना हुई। लगभग 6:30 बजे बार रामचौरा स्टेशन से लगभग तीन किलोमीटर पहले पहुंची थी अचानक इंजन और कोच को जोड़ने वाली कपलिंग टूट गई। इंजन अपनी गति से धड़ाधड़ आता हुआ आगे निकल गया और जब लोको पायलट को इस बात का एहसास हुआ तो उसने इंजन में ब्रेक लगाया। ट्रेन में करीब 10 बोगी थी और करीब एक हजार यात्री सवार थे। रेलवे विभाग की इस तरह की लापरवाही से यात्रियों में रोष व्याप्त है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Nov 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story