बड़ा हादसा: कर्नाटक के गांव में दूषित पानी पीने से एक की मौत, 20 बीमार

July 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक के बेल्लारी जिले के गोनल गांव में दूषित पानी पीने से 10 साल की एक बच्ची की मौत हो गई और 20 लोग बीमार हो गए। मृतक युवती की पहचान सुकन्या के रूप में हुई है। अधिकारियों के मुताबिक, गटर का पानी पीने के पानी में मिल जाने के बाद यह हादसा हुआ। ज्यादातर ग्रामीण जो बीमार हैं, उनका इलाज सरकारी स्कूल परिसर में ही चल रहा है।

दूषित पानी पीने के बाद ग्रामीण बीमार पड़ने लगे। उन्हें शनिवार शाम को गंभीर दस्त और उल्टी के लक्षण दिखाई दिए। अस्पताल में भर्ती बच्ची को शनिवार शाम अस्पताल के अधिकारियों ने छुट्टी दे दी। हालांकि, लड़की की तबीयत खराब हो गई और रविवार को उसने अपने घर पर दम तोड़ दिया। जिला स्वास्थ्य अधिकारी (डीएचओ) गांव में तैनात हैं और स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। कई अस्वस्थ ग्रामीणों का उनके घरों में इलाज चल रहा है।

जनार्दन ने कहा कि अस्वस्थ ग्रामीणों का स्वास्थ्य स्थिर है और उनकी कड़ी निगरानी की जा रही है। अधिकारियों ने एक गंभीर रोगी को स्थानांतरित करने के लिए गांव में एक एम्बुलेंस की व्यवस्था की है। गांव में पास के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर और नर्स को भी तैनात किया गया है। स्वास्थ्य अधिकारी भी गांव के घर-घर जा रहे हैं। जिला प्रशासन ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.