कोलकाता में 50 लाख कैश के साथ गिरफ्तार पीआईएल मैन राजीव आठ दिनों की ईडी रिमांड पर

PIL man Rajiv arrested in Kolkata with 50 lakh cash on ED remand for eight days
कोलकाता में 50 लाख कैश के साथ गिरफ्तार पीआईएल मैन राजीव आठ दिनों की ईडी रिमांड पर
झारखंड कोलकाता में 50 लाख कैश के साथ गिरफ्तार पीआईएल मैन राजीव आठ दिनों की ईडी रिमांड पर

डिजिटल डेस्क, रांची। कोलकाता में 50 लाख रुपये कैश के साथ बीते दिनों गिरफ्तार किये गये झारखंड हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार को ईडी रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। रांची स्थित पीएमएलए (प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) कोर्ट ने ईडी की ओर से उन्हें रिमांड पर लेने की दरख्वास्त गुरुवार को मंजूर कर ली। कोर्ट में राजीव कुमार वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश किये गये। अब ईडी आगामी 20 अगस्त से आठ दिनों के लिए उन्हें रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में लाकर पूछताछ करेगी।

गौरतलब है कि झारखंड में पीआईएल मैन के रूप में चर्चित रांची हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार को कोलकाता पुलिस ने अमित अग्रवाल नामक व्यवसायी से भयादोहन करने 50 लाख वसूलने के आरोप में 31 जुलाई को को हैरिसन स्ट्रीट स्थित बिजनेस कॉम्प्लेक्स से गिरफ्तार किया था। कोलकाता पुलिस के अनुसार उन्होंने कथित तौर पर कोलकाता निवासी एक व्यवसायी के खिलाफ दायर पीआईएल को मैनेज करने के एवज में 10 करोड़ मांगे और फिर एक करोड़ में डील फाइनल की। उनके पास से जो 50 लाख की रकम बरामद हुई, उसका भुगतान इसी डील के तहत उन्हें किया गया था।

इसके बाद बीते 11 अगस्त को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में रांची में केस दर्ज किया। ईडी ने उन पर भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा 7ए (अपने व्यक्तिगत प्रभाव का प्रयोग करके किसी अन्य व्यक्ति से अपने लिए या किसी अन्य व्यक्ति के लिए कोई अनुचित लाभ स्वीकार करना) भादवि की धारा 120 बी (आपराधिक साजिश) एवं 384 (जबरदस्ती वसूली) की धाराएं भी लगाई हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 Aug 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story