सतना: दुष्कर्म का इनामी आरोपी महाराष्ट्र से गिरफ्तार

November 28th, 2022

डिजिटल डेस्क,सतना। कोलगवां पुलिस ने दिव्यांग लड़की के अपहरण और रेप के आरोप में 5 माह से फरार चल रहे इनामी आरोपी चंद्रशेखर उर्फ चंदू साहू पुत्र भोला प्रसाद 23 वर्ष, निवासी सेमरा, (थाना अजयगढ़, जिला पन्ना) को महाराष्ट्र के मनमाड़ कस्बे से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि 18 वर्षीय युवती बीते 8 जुलाई को मोहल्ले में रहने वाली मामी के घर जाने के लिए निकली, मगर देर रात तक वापस नहीं आई तो परिजन तलाश करने लगे, उसका फोन भी नहीं लग रहा था। अगले दिन भाई के मोबाइल पर फोन आया मगर बात नहीं हो पाई। खोजबीन के दौरान पीडि़ता रेलवे स्टेशन में मिल गई और अपने मोबाइल में एक लड़के की फोटो दिखाकर ज्यादती की जानकारी दी। उसकी बात समझ में आते ही परिजन तुरंत थाने पहुंचे, जहां पुलिस ने विशेषज्ञ को बुलाकर पीडि़ता का बयान दर्ज किया।

शादी का झांसा देकर फंसाया

पीडि़ता ने बयान में बताया कि रिश्तेदारी में आने-जाने के दौरान आरोपी से जान-पहचान हो गई, इसके बाद उसने कई बार फोन पर बात की। 8 जुलाई को आरोपी चंद्रशेखर ने चाट खिलाने के बहाने बस स्टैंड बुलाया और वहां से बस में बैठाकर मैहर ले गया, जहां एक होटल के कमरे में बंधक बनाकर दो बार दुष्कर्म किया। फिर अगले दिन मंदिर में  दर्शन कराने के पश्चात बस से ही सतना लाकर स्टेशन में छोड़ दिया। इस बयान पर धारा 363 के अपराध में धारा 366, 376 (1), 376 (2) (आई) (1) (एन) व 506 बढ़ा दी गई, लेकिन आरोपी पकड़ में नहीं आया। तब उसकी धर-पकड़ के लिए पुलिस अधीक्षक ने 5 हजार का इनाम घोषित कर दिया। अंतत: 5 महीने की खोजबीन के बाद आरोपी को मनमाड़ से गिरफ्तार कर सतना लाया गया, जहां कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

खबरें और भी हैं...