• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Scuffle between Police and CAA NRC protestors at Washermanpet in Chennai CAA Protest in Washermanpet and Pudupet

दैनिक भास्कर हिंदी: चेन्नई: CAA के विरोध के दौरान प्रदर्शनकरियों और पुलिस के बीच झड़प, देखें वीडियो

February 15th, 2020

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। नागरिकता संशोधन बिल के पारित होने के बाद से देश के कई हिस्सों में CAA और NRC के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी बीच तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के वॉशरमैनपेट (Washermanpet) में शुक्रवार शाम पुलिसकर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने 100 से भी ज्यादा प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है। इसके अलावा पुडुपेट (Pudupet) में भी CAA और NRC का विरोध किया गया।

 

गौरतलब है कि संसद द्वारा 11 दिसंबर को CAB पारित किए जाने के बाद से देशभर में कोहराम मचा हुआ है। बिल पारित होने के बाद उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और दिल्ली समेत देश के कई क्षेत्रों में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिला था। इस हिंसक प्रदर्शन में कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी। वहीं दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी में भी CAA और NRC के खिलाफ जमकर विरोध देखा गया।

ये भी पढ़ें : Sharjeel Imam: पुलिस रिमांड पर बोला- भारत को इस्लामिक स्टेट होना चाहिए

विरोध में बच्चे और महिलाएं भी शामिल
वहीं करीब दो महीने से ज्यादा समय से शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन जारी है। इसमें हजारों लोग शामिल हो रहे हैं, जिनमें महिलाएं, बच्चे और कुछ बुजुर्ग भी मौजूद हैं। इन्हीं में से एक बुजुर्ग महिला ने सरकार को खुली चुनौती देते हुए कहा था कि 'यदि सरकार पीछे नहीं हटेगी, तो हम भी एक इंच पीछे नहीं हटेंगे। बेहद तल्ख अंदाज में बुजुर्ग महिला ने कहा था कि 'हम मरने से नहीं डरते।' इन महिलाओं की मांग है कि सरकार CAA वापस ले, नहीं तो उनका प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें : CAA Protest: वैलेंटाइंस-डे पर प्रधानमंत्री को ये गिफ्ट देना चाहती हैं शाहीनबाग प्रदर्शन में बैठी महिलाएं

खबरें और भी हैं...