comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

स्वास्थ्य, पुलिस और सफाई कर्मियों के समर्पण की सर्वत्र हो रही सराहना (खुशियों की दास्तां)!

स्वास्थ्य, पुलिस और सफाई कर्मियों के समर्पण की सर्वत्र हो रही सराहना (खुशियों की दास्तां)!

डिजिटल डेस्क | उमरिया पूरे देश में कोरोना महामारी फैली हुई है। कोई अपनो को बचाने में जुटा है तो कोई परायों की मदद के लिए दिन रात एक किये हुए है। इन सब के बाद भी आज देश भर को अपने कंधों पर उठाकर हिम्मत जुटाने वाले हमारे स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस और सफाई कर्मचारी इस विपदा की घड़ी से उबारने भरसक प्रयास करने वालों को देश कभी नही भूलेगा। कभी नही भूलेगा जो लगातार 8 घंटे तक पीपीई किट में बंद रहकर मानव सेवा से पीछे नही है, जो शायद एक साधारण मनुष्य के लिए इतनी देर तक मास्क लगाना भी संभव नही है नही भूलेगें हम उन वीर पुलिस जवानों को जो आज अपना परिवार छोड़कर हमारी सुरक्षा की जिम्मेदारी लिए हुए कदमताल कर रहें हैं, हर गली हर गांव के कोने तक पहुंच कर लोगों को सुरक्षा देने वाले उन पुलिस जवानों को देश नही भूलेगा। घर परिवार को पीछे रखते हुए उमरिया जिला अस्पताल में अपनी दिन रात सेवा देने वालों ने कभी यह नही सोचा था कि हमारा भी परिवार है, बच्चे हैं, बुजुर्ग माता पिता है, जिन्हें हमारी वजह से तकलीफ उठानी पड़ सकती है।

इन सबके बाद भी मानव सेवा को धारण किये हुए 12-12 घंटे पीपीई किट में बंद रहते हुए कोरोना महामारी में लोगों की सेवा मे जुटे रहने वाले हमारे सभी डाक्टर्स, नर्स और वार्डवाय जो बिना हिचकिचाहट के लोगों को आवश्यक सेवाएं प्रदान कर रहे है। इन सब से परे इस बीमारी मे सफाई का विशेष ख्याल रखने वाले सुपरवाइजर सफाई के साथ साथ भर्ती मरीजों को खाना देना, आक्सीजन के सिलेंडर लगाने से लेकर उनकी अन्य समस्या को हल करने में सौरभ सोनी, शुभम यादव, संदीप सिंह गहरवार और अजय कोल की भूमिका सरानीय है।

कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव द्वारा स्वयं सडक पर उतरकर लोगों को समझाईश देने, घरो में रहने, मास्क का उपयोग करनें, हाथों को बार बार सेनेटाईजेशन करने की सलाह देने की समझाईश आम जनों को देने की सराहना सर्वत्र की जा रही है।

कमेंट करें
baEWN