चेम्बर से निकालकर बीएमओ को पीटा, सड़क पर लगाया जाम: शार्ट पीएम में आत्महत्या की रिपोर्ट से भड़के मृतका के परिजन,पुलिस में पहुंचा मामला

September 30th, 2022

डिजिटल डेस्क,कटनी। बरही फॉरेस्ट कॉलोनी में महिला आरती (35) पति ऋषिकुमार बडग़ैया के मौत के मामले में शुक्रवार को यहां पर जमकर हंगामा मचा। नदावन से मायके पक्ष के साथ दो दर्जन से अधिक  लोग सीधे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बरही पहुंचे। यहां पर बीएमओ डॉ. राममणि को चेम्बर से निकाल जमकर मारपीट किए। बीच-बचाव में जरुर अस्पताल के कर्मचारी आए, लेकिन भीड़ ने किसी की नहीं सुनी और परिसर के अंदर ही डॉक्टर की पिटाई कर दी। यहां से निकलने के बाद कमानिया गेट के समीप सड़क पर प्रदर्शन करते हुए जाम लगा दिया। जिससे आधे  घंटे तक वाहनों की आवाजाही बंद रही। बरही के साथ विजयराघवगढ़ की पुलिस पहुंचकर समझाईश दी। जिसके बाद जाम खुला। इसके  बाद थाने में भी लोगों की भीड़ लगी रही। 

शार्ट पीएम में आत्महत्या की रिपोर्ट से भड़के-

सेना से सेवानिवृत्त ऋ षि कुमार बडग़ैया की पत्नी आरती की मौत बुधवार-गुरुवार रात घर में हो गई थी। मृतिका की बेटी और भाई ने ऋषि बडग़ैया पर मारपीट कर फांसी में लटकाने का आरोप लगाया था। गुरुवार को भी थाने में बवाल मचा रहा। पीएम के शार्ट रिपोर्ट में आत्महत्या की जानकारी लगने पर आरती के मायके पक्ष का गुस्सा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में डॉक्टर  पर निकला। परिजनों का कहना रहा कि डॉक्टर्स भी मिले हुए हैं। महिला की हत्या हुई है, इसके बावजूद पीएम रिपोर्ट में आत्महत्या बताया जा रहा है। बीएमओ डॉ. पटेल यह बार-बार रट लगाए हुए थे कि महिला का पीएम उन्होंने नहीं किया है। अस्पताल के अन्य डॉक्टर ने पीएम किया है, लेकिन भीड़ ने उनकी एक बात भी नहीं सुने। 

मुख्य मार्ग में किया प्रदर्शन-डॉक्टर से मारपीट के बाद ग्रामीण कमनिया गेट के समीप बीच सड़क में ही  बैठ गए। यहां पर पुलिस और अस्पताल प्रबंधन के विरोध में नारे लगाए। जिससे अमरकंटक-खजुराहो और कटनी-जनकपुर स्टेट हाईवे में वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद रही। यहां तक कि विजयराघवगढ़ मार्ग में भी दोनों तरफ से वाहनों की लंबी कतारें लगी रही। 

इनका कहना है

पीएम रिपोर्ट को लेकर परिजन गुरुवार को मेरे पास आए। मैंने समझाने का प्रयास भी किया। इसके बावजूद परिजन धक्का-मुक्की करते हुए मेरे साथ मारपीट की। इसकी लिखित शिकायत बरही थाने में दर्ज कराई गई है। 
डॉ.राममणि पटेल, बीएमओ

महिला की मौत के मामले में मायके पक्ष ने जो आरोप लगाए हैं। उसकी जांच की जा रही है। गुरुवार को बीएमओ के साथ मारपीट किए जाने की जानकारी सामने आई है। मारपीट करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जाएगी।                                                                                                            सुधाकर बारस्कर, थाना प्रभारी बरही