comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

"भारतीय परंपरा में यज्ञ के महत्व" पर ऑनलाइन होगा वेबिनार - सुश्री ठाकुर यज्ञ दिवस पर आयोजन!

"भारतीय परंपरा में यज्ञ के महत्व" पर ऑनलाइन होगा वेबिनार - सुश्री ठाकुर यज्ञ दिवस पर आयोजन!

डिजिटल डेस्क | डिंडोरी पर्यटन, संस्कृति और आध्यात्म मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने बताया कि 3 मई को सुबह 9 बजे "भारतीय परंपरा में यज्ञ के महत्व" पर ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। आध्यात्म विभाग के राज्य आनंद संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में इंदौर के वैदिक विद्वान स्वामी प्रकाश आर्य अपना उद्बोधन देंगे।

इच्छुक भ्रातृ भगिनी सोमवार को सुबह 9 बजे वेबिनार की लिंक क्लिक करके स्वामी प्रकाश आर्य के उद्बोधन का लाभ उठा सकते हैं। सुश्री ठाकुर ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा कोविड-19 से मुक्ति के लिए आर्य समाज ने निर्णय लिया है कि 3 मई को विश्व यज्ञ दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस पावन कार्य में विश्व के 35 देश सहभागी होने जा रहे हैं।

सुश्री ठाकुर ने सत्य सनातन वैदिक जीवन पद्धति में विश्वास रखने वाले सभी भाई-बहनों से आग्रह किया है कि 3 मई को सुबह 9 बजे अपने घर, प्रतिष्ठान या आर्य समाज में यज्ञ अवश्य करें और पर्यावरण की शुद्धि में सहायक बने। सुश्री ठाकुर ने कहा कि हम सब जानते हैं कि मानव समाज ने अपने निजी स्वार्थ के लिए मिट्टी, पवन और पानी को प्रदूषित किया है। हम सब को मिलकर इन्हें शुद्ध करना ही होगा। आइए इस पावन कार्य में सहभागी बने।

कमेंट करें
XeFWm