जम्मू-कश्मीर : श्रीनगर में युवाओं की रैली, राजनीतिक सत्ता में हिस्सेदारी का किया दावा

March 1st, 2022

डिजिटल डेस्क,श्रीनगर। युवा कार्यकर्ताओं के एक समूह ने मंगलवार को यहां एक रैली की और राजनीतिक सत्ता में अपनी हिस्सेदारी का दावा किया।

अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद अपनी तरह की पहली रैली यहां रेजीडेंसी रोड इलाके के शेर-ए-कश्मीर नगरपालिका पार्क में आयोजित की गई थी।

घाटी के विभिन्न हिस्सों से ताल्लुक रखने वाले युवा कार्यकर्ताओं ने रैली को बताया कि जम्मू-कश्मीर में पुराने और शोषक राजनीतिक नेताओं के दिन खत्म हो गए हैं।

उन्होंने कहा, कश्मीर के भविष्य में वास्तविक हितधारकों के लिए केंद्र शासित प्रदेश में सभी हिस्सेदारी रखने का समय आ गया है।

लोग बारिश और ठंड होने के बावजूद आने वाले कल के युवा नेताओं को सुनने पहुंचे।

जाने-माने क्रिकेटर और कार्यकर्ता सईम मुस्तफा ने कहा कि रैली जम्मू-कश्मीर के युवाओं को जोड़ने और उनके साथ जुड़ने, उनके मुद्दों और चिंताओं को समझने और उनके अधिकारों और आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से एक व्यापक सार्वजनिक कार्यक्रम की शुरूआत का प्रतीक है।

हमारे लिए और हमारे मंच का समर्थन करने के लिए इतनी संख्या में युवाओं को सामने आते देखना मेरे लिए बहुत संतुष्टि की बात है। हमारे राज्य के युवाओं के लिए एक नया अध्याय लिखने में हम सभी के लिए सक्रिय हितधारक होना एक जबरदस्त क्षण है।

उन्होंने कहा, हम जम्मू-कश्मीर में युवा जुड़ाव और सशक्तिकरण के लिए एक नया एजेंडा तैयार करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

मुस्तफा ने कहा कि यह देखकर दुख होता है कि कश्मीर के युवा शक्तिहीनता से त्रस्त हैं और राजनीतिक शक्तिहीनता में फंसी विरासत को संभालने की संभावना का सामना कर रहे हैं।

हम और हमारे भविष्य पर प्रभाव डालने वाली चुनौतियों का समाधान करने के लिए सक्रिय और सार्थक युवा भागीदारी महत्वपूर्ण है। हम युवा नेताओं के लिए जगह बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

मुस्तफा ने कहा, हम आने वाले दशकों में युवाओं को एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने और जम्मू-कश्मीर के कल्याण में योगदान करने के लिए तैयार करना चाहते हैं। यह समय है कि जम्मू-कश्मीर के युवा आने वाली पीढ़ियों के लिए एक उज्जवल भविष्य को आकार देने के लिए जिम्मेदारी लें।

रैली को गुफ्तार चौधरी, इलियास वानी, शेख जफर उल्लाह (डीडीसी मारवाह), जाहिद परवाज चौधरी ने भी संबोधित किया। इसमें घाटी भर से दर्जनों ऊर्जावान युवाओं ने भाग लिया।

(आईएएनएस)