नडेला: 18 हजार से ज्यादा कंपनियां एज़्योर ओपनएआई सर्विस का करती हैं इस्तेमाल

18 हजार से ज्यादा कंपनियां एज़्योर ओपनएआई सर्विस का करती हैं इस्तेमाल
18,000 से ज्यादा ऑर्गेनाइजेशन अब एज़्योर ओपनएआई सर्विस का इस्तेमाल करते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन और सीईओ सत्या नडेला ने कहा कि 18,000 से ज्यादा ऑर्गेनाइजेशन अब एज़्योर ओपनएआई सर्विस का इस्तेमाल करते हैं, जिसमें नए कस्टमर्स भी शामिल हैं और कंपनी ओपनएआई एपीआई के साथ डिजिटल-फर्स्ट कंपनियों के साथ अपनी पहुंच का विस्तार कर रही है। उन्होंने मंगलवार देर रात कंपनी की 2024 की पहली तिमाही अर्निंग कॉल के दौरान कहा कि लीडिंग एआई स्टार्टअप अपने एआई सॉल्यूशन को सशक्त बनाने के लिए ओपनएआई का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिससे वे एज़्योर कस्टमर भी बन रहे हैं।

गिटहब कोपायलट पर उन्होंने कहा कि कंपनी डेवलपर प्रोडक्टिविटी 55 प्रतिशत तक बढ़ा रही है। नडेला ने कहा, "हमारे पास 1 मिलियन से ज्यादा पेड कोपायलट यूजर्स हैं और 37,000 से ज्यादा ऑर्गेनाइजेशन हैं जो बिजनेस के लिए कोपायलट की सदस्यता लेते हैं। यह तिमाही दर तिमाही 40 प्रतिशत अधिक है।"

उन्होंने विश्लेषकों को बताया कि गिटहब कोपायलट चैट का इस्तेमाल शॉपिफाई जैसे डिजिटल मूल निवासियों के साथ-साथ मयर्क्स और पीडब्ल्यूसी जैसे लीडिंग एंटरप्राइस द्वारा अपने सॉफ़्टवेयर डेवलपर्स की प्रोडक्टविटी को बढ़ाने के लिए किया जा रहा है। नडेला ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट बिजनेस ऐपलिकेशन्स में अपनी भूमिका को फिर से परिभाषित करने के लिए एआई इन्फ्लेक्शन प्वाइंट का इस्तेमाल कर रहा है।उन्होंने बताया, "हमने फ्रंटलाइन टास्क को सुव्यवस्थित करने में मदद के लिए कोपायलट और डायनेमिक्स 365 फील्ड सर्विस की शुरुआत की।"

कोपायलट एआई असिस्टेंट है, जो आपको वर्ड में ज्यादा क्रिएटिव, एक्सेल में ज्यादा एनालिटिकल, पावरपॉइंट में ज्यादा एक्सप्रेसिव, आउटलुक में ज्यादा प्रोडक्टिव और टीमों में ज्यादा कॉलेबोरेटिव बनने में मदद करता है। नडेला ने कहा, "फॉर्च्यून 100 के 40 प्रतिशत सहित बायर, केपीएमजी, मेयो क्लिनिक, सनकॉर्प और वीज़ा जैसे कस्टमर्स के हजारों कर्मचारी हमारे अर्ली एक्सेस प्रोग्राम के हिस्से के रूप में कोपायलट का इस्तेमाल कर रहे हैं।"

जब टीमों की बात आती है, तो 320 मिलियन से ज्यादा मंथली एक्टिव यूजर्स के साथ इसका इस्तेमाल लगातार बढ़ रहा है, जिससे टीम्स चैट, कॉलेबोरेशन, मीटिंग और कॉलिंग में काम करने की जगह बन गई है। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ ने कहा, "इस तिमाही में, हमने टीमों का एक नया वर्जन पेश किया है जो 50 प्रतिशत कम मेमोरी का इस्तेमाल करते हुए दो गुना तेज है और इसमें निर्बाध क्रॉस-टेनेंट कम्युनिकेशन और कोलेबोरेशन शामिल है।"

10,000 से अधिक पेड कस्टमर्स अब टीम्स प्रीमियम का उपयोग करते हैं। टीम्स स्टोर में 2,000 से ज्यादा ऐप्स और एडोब, एटलसियन और वर्कडे के सहयोगी ऐप्स हैं, जिनमें से प्रत्येक पर टीम्स पर 1 मिलियन से ज्यादा मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। नडेला ने कहा, "वीवा के साथ, हमने कर्मचारी अनुभव के लिए एक नई बाजार श्रेणी बनाई है, जिससे डेल, लॉयड्स बैंकिंग ग्रुप और पेपाल जैसी कंपनियों को हाई-परफॉर्मेंस ऑर्गेनाइजेशन बनाने में मदद मिलेगी।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 Oct 2023 10:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story