एलेक्सा अब और भी तरह की आवाजों का लगा सकती है पता

Alexa can now detect more voices
एलेक्सा अब और भी तरह की आवाजों का लगा सकती है पता
सुविधा एलेक्सा अब और भी तरह की आवाजों का लगा सकती है पता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेक दिग्गज अमेजन ने एलेक्सा की साउंड डिटेक्शन क्षमताओं को और ज्यादा सुविधाओं के साथ विस्तारित किया है। एंड्रॉइड सेंट्रल की रिपोर्ट के अनुसार एलेक्सा अब बहते पानी और उपकरणों की बीप की आवाज को पहचान सकती है। रिपोर्ट में कहा गया कि इसका मतलब यह है कि यूजर्स एलेक्सा रूटीन सेट कर सकते हैं, जब वॉशर बीप करेगा तो इसका मतलब होगा कि लॉन्ड्री समाप्त हो गई है।

जब एलेक्सा को पता चलता है कि नल खुला छोड़ दिया गया है, तो यह यूजर्स को एक सूचना भी भेजेगा ताकि वे उसे बंद कर सकें। अमेजन ने पहले सितंबर में अपने कार्यक्रम में कहा था कि वह कस्टम ध्वनियों को पहचानने के लिए एलेक्सा को प्रोग्राम करने की क्षमता जोड़ देगा, लेकिन यह सुविधा अभी तक नहीं आई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि, दो नई ध्वनि की पहचान क्षमताएं न केवल यूजर्स को ऊर्जा बचाने में मदद करेंगी बल्कि वे आपके घरेलू उपयोगिताओं पर अनावश्यक शुल्क के भुगतान से बचना भी आसान बनाती हैं।

रिटेल दिग्गज ने अल्ट्रासाउंड मोशन डिटेक्शन की भी घोषणा की है, जो आपको अतिरिक्त इको डिवाइस पर ऑक्यूपेंसी रूटीन सेट करने की अनुमति देगा।

यह सुविधा आपके स्मार्ट स्पीकर को आस-पास की गति का पता लगाने और दिनचर्या शुरू करने की अनुमति देती है, जैसे रोशनी चालू करना। यह घड़ी के साथ 4-जेन इको, इको डॉट और इको डॉट सहित कई बेहतरीन एलेक्सा स्पीकर के साथ मिला है।

आईएएनएस

Created On :   5 Dec 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story