दैनिक भास्कर हिंदी: PUBG India: दो हफ्तों में Battlegrounds Mobile India के 2 करोड़ प्री-रजिस्ट्रेशन हुए, जानें कब होगा लॉन्च

June 3rd, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। PUBG (पबजी) मोबाइल गेम एक बार फिर से भारत में एंट्री करने जा रहा है। इसका इंडियन वर्जन Battlegrounds India नाम से लॉन्च होगा। इसका खुलासा हाल ही में कंपनी ने किया था। बीते दिनों PUBG गेम निर्माता कंपनी KRAFTON ने वीडियो टीजर जारी कर भारत में नए गेम की लॉन्चिंग की घोषणा की थी। जिसके अनुसार, BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA नाम से गेम रिलीज किया जाएगा। इसी के साथ इसके प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए गए थे।

इस गेम के प्रति यूजर्स की दीवानगी का अंदाजा इसी के लगाया जा सकता है कि लॉन्च से पहले गेम का Google Play Store पर 2 करोड़ से ज्यादा बार प्री-रजिस्ट्रेशन हुआ है। यह जानकारी Krafton के अनुसार है, जिसमें Battlegrounds Mobile India के प्री-रजिस्ट्रेशन की संख्या जारी की गई है। 

Mi 11 Ultra: लॉन्च के दो माह बाद भी सेल के लिए उपलब्ध नहीं हो सका फोन

प्री-रजिस्ट्रेशन
आपको बता दें कि, कंपनी ने Battlegrounds Mobile India गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन की शुरुआत 18 मई को की थी। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी को ओपनिंग डे पर 76 लाख प्री-रजिस्ट्रेशन मिले। वहीं दो हफ्तों में प्री-रजिस्ट्रेशन की संख्या बढ़कर 2 करोड़ से ज्यादा हो गई।

कब होगी लॉन्चिंग
गेम निर्माता क्राफ्टोन ने अब तक इस गेम की लॉन्चिंग डेट का एलान नहीं किया है। लेकिन रिपोर्ट्स की मानें Battlegrounds Mobile India को भारत में 18 जून 2021 को लॉन्च किया जा सकता है। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्टस में 10 जून 2021 को गेम को लॉन्च किए जाने की बात कही गई है।

Tecno Pova 2 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, इसमें है Helio G85 प्रोसेसर और जंबो बैटरी

प्राइवेसी और डाटा सिक्योरिटी
बता दें कि भारत सरकार ने पिछले साल सितंबर में PUBG सहित 118 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाया था। ​तब से लेकर अब तक लोगों को इस गेम की लॉन्चिंग का इंतजार है।नए वर्जन को लेकर क्राफ्टोन का कहना है कि, वह डाटा प्राइवेसी और डाटा सिक्योरिटी को पहली प्राथमिकता के तौर पर देख रही है और वह इसके लिए प्रतिबद्ध है। डाटा सिक्योरिटी के लिए कंपनी कई अन्य कंपनियों के साथ भी काम कर रही है। 

कंपनी ने कहा है कि BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA के प्लेयर्स का पूरा डाटा भारतीय डाटा सेंटर पर ही स्टोर होगा और भारत सरकार के नियमों के मुताबिक होगा।