दैनिक भास्कर हिंदी: Mi 11 Ultra: लॉन्च के दो माह बाद भी सेल के लिए उपलब्ध नहीं हो सका फोन, कंपनी ने कहा करना होगा इंतजार

June 3rd, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi (शाओमी) ने बीते दिनों भारत में अपना सबसे महंगा हैंडसेट Mi 11 Ultra (एमआई 11 अल्ट्रा) लॉन्च किया था। जिसमें इन-बिल्ट हार्ट रेट सेंसर के अलावा रियर में भी एक छोटी-सी स्क्रीन दी है। लेकिन लॉन्च के ​करीब दो माह बाद भी यह फोन बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं हो सका। वहीं अब इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लिए भारतीय ग्राहकोंं को कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा। दरअसल, हाल ही में शाओमी इंडिया ने अपने बयान में कहा है कि,  कोरोना महामारी की वजह से Mi 11 Ultra की शिपमेंट में देरी हो रही है।  

आपको बता दें कि, Mi 11 Ultra को भारत में अप्रैल में Mi 11X और Mi 11X Pro के साथ लॉन्च किया गया था। लेकिन कंपनी ने बिक्री की तारीख की घोषणा नहीं की थी। बात करें Mi 11 Ultra की तो, इसे कंपनी ने 69,999 रुपए की प्राइज में भारतीय बाजार में उतारा है। यह फोन Ceramic व्हाइट और ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।

Tecno Pova 2 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, इसमें है Helio G85 प्रोसेसर और जंबो बैटरी

बिक्री को लेकर कंपनी ने क्या कहा ?
Mi 11 Ultra की बिक्री को लेकर शाओमी ने ट्वीट करके ग्राहकों से माफी मांगते हुए कहा है, 'हम समझते हैं कि आप में से कई लोग इस अल्ट्रा प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन को खरीदने के लिए बेचैन हैं लेकिन कोरोना वायरस हमारे कंट्रोल से बाहर हो गया है जिसकी वजह से भारत में फोन की शिपमेंट में परेशानी हो रही है। स्थिति में सुधार के बाद हम फोन की बिक्री को लेकर एलान करेंगे।'

Mi 11 Ultra: स्पेसिफिकेशन
इस स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली 6.81 इंच की E4 AMOLED WQHD+ डिस्प्ले दी गई है। डिस्प्ले 1440x3200 पिक्स्ल का रेजॉल्यूशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। वहीं स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास Victus दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है। इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, मेगापिक्सल MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 48 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस शामिल है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के ​लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसका कैमरा 5x ऑप्टिकल जूम और 8K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट करता है।  

बेहतर परफोर्मेंस के लिए इस फोन में 12GB रैम के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन एंड्राइड 11 आधारित MIUI 12 पर काम करता है। इसमें 256GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

Xiaomi ने भारत में लॉन्च की Mi TV 4A 40 Horizon Edition टीवी

Mi 11 Ultra स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है। जो कि 67W वायर और वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 36 मिनट में जीरो से 100 प्रतिशत चार्ज हो जाती है। इसके साथ यूजर्स को 55W का चार्जर मिलेगा।